PMCH में चार हजार से अधिक पदों पर जल्द ही होगी नियुक्ति, नीतीश कैबिनेट ने दी मंजूरी

पीएमसीएच में जल्द ही चार हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी। नीतीश कैबिनेट ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा कैबिनेट बैठक में कुल 36 प्रस्तावों को हरी झंडी दिखाई गई।

pmch bihar cabinet

फाइल फोटो।

PMCH: बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) में 4,315 पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 36 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

4,315 नए पदों के सृजन की स्वीकृति

बैठक के बाद बताया गया कि PMCH को 5,462 बेड वाले मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल के रूप में पुनर्विकसित करने के बाद राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग, नई दिल्ली के मानकों के अनुरूप, संस्थान के कुल 29 अनुपयोगी पदों को प्रत्यर्पित करते हुए विभिन्न स्तर के 4,315 नए पदों के सृजन की स्वीकृति प्रदान की गई है।

अन्य प्रस्तावों पर लगी मुहर

बैठक में लघु खनिजों के अवैध खनन एवं परिवहन संबंधी सूचना देने वालों को पुरस्कृत करने का निर्णय हुआ। पुरस्कार देने की योजना को स्वीकृति दी गई। पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग के उत्तर में स्थित 1.6 एकड़ भूखंड को बिहार राज्य आवास बोर्ड, पटना द्वारा खेल विभाग को हस्तांतरित किए जाने के लिए 48 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
बैठक में बिहार राज्य के अंतर्गत पर्यटकों की सुविधा के लिए 'मुख्यमंत्री होमस्टे बेड एंड ब्रेकफास्ट प्रोत्साहन योजना 2024' को भी स्वीकृति दी गई। माना जा रहा है कि इस योजना से पर्यटकों को विभिन्न स्थानों पर ठहरने में मदद मिलेगी।

पटना मे टॉय ट्रेन चलाया जाएगा

पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में अब फिर से टॉय ट्रेन चलाया जाएगा। बैठक में संजय गांधी जैविक उद्यान में बंद पड़ी टॉय ट्रेन को 988.60 लाख रुपये की लागत पर दानापुर रेल मंडल के माध्यम से पुनः संचालित करने का कार्य दानापुर रेल मंडल, पूर्व मध्य रेलवे के माध्यम से कराए जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।
मंत्रिमंडल की बैठक में बिहार अवर सांख्यिकी संवर्ग संशोधन नियमावली-2024 को भी स्वीकृति मिल गई है तथा खनन विभाग में नियुक्तियां होंगी। मुख्यालय स्तर पर अपर निदेशक (खनिज विकास) और उपनिदेशक (खनिज विकास) के एक-एक पद पर नियुक्ति की जाएगी।
इनपुट-आईएएनएस
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited