बिहार में मिनटों में घर आएगी टैक्सी, 13 शहरों में चलने वाली है ओला-उबर और रैपिडो

Bihar Ola-Uber Service: बिहार के सभी 38 जिलों में ऑनलाइन ओला, उबर और रैपिडो बाइक-टैक्सी की सुविधा मिलने जा रही है। पहले चरण में 13 जिलों में यह सर्विस शुरू की जाएगी। आइये जानते हैं कि पहले किन शहरों के लोग इसका लाभ उठा सकेंगे।

Bihar Ola-Uber Service

बिहार में चलेगी ओला कार

Bihar Ola-Uber Service : बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है। अब लोग अपने घर से ही ऑनलाइन बुकिंग कर सफर पर निकल सकेंगे। जी, हां राजधानी पटना में Ola-Uber और रैपिडो टैक्सी कैब सर्विस (Rapido Taxi Cab) सफल होने के बाद इसका विस्तार कर अन्य शहरों को जोड़ने की कवायत चल रही है। प्लानिंग के मुताबिक, अन्य 13 शहरों में ओला, उबर सर्विस का लाभ लोग एक क्लिक पर उठा सकेंगे। यह सर्विस शुरू होने से लोगों को सुविधा मिलेगी। इसको लेकर परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी एग्रीगेटर कंपनियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए हैं। आइये जानते हैं कि किन शहरों के लोगों को ये सौगात मिलने जा रही है?
फिलहाल, राजधानी पटना में ऑनलाइन टैक्सी, बाइक इत्यादि की सर्विस शुरू है। लेकिन, जल्द ही राज्य के 13 शहरों में टैक्सी कैब सेवा शुरू हो सकती है। इस दौरान पहले फेज में दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, रोहतास, कटिहार, किशनगंज जिले में बाइक और टैक्सी की सर्विस शुरू होगी। इसे दो चरणों में लॉन्च किया जाएगा। दूसरे चरण में इसको बढ़ाकर 25 जिलों तक किया जाएगा। यानी आने वाले दिनों में 25 जिलों के लोगों को कैब की सुविधा मिलेगी। इस प्रकार से राज्य के सभी 38 जिलों में टैक्सी और बाइक की सुविधा मिलेगी।
जानकारी के मुताबिक, परिवहन सचिव ने बोधगया परिवहन कार्यालय के काम का रिव्यू करने के साथ ही अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी। इस मीटिंग में सभी एग्रीग्रेटर प्रतिनिधियों को निर्देश दिया गया था। परिवहन सचिव ने जिलों में तैनात परिवहन अधिकारियों को कैब में चलने वाली गाड़ियों के कैंप लगवाएं। इन सभी गाड़ियों के फिटनेस चेक करें, यदि सभी मानकों में ये खरा उतरते हैं तो उन्हें संचालन के लिए परमिट दें। उन्होंने कहा कि कैब कंपनियां बिहार के शहरों में अपनी प्रीपेड बाइक और टैक्सी सेवाएं जल्द शुरू करें।
इस लिहाज से देखें तो जल्द ही राज्य के 13 शहरों में पहले चरण में 25 जिलों में दूसरे चरण में टैक्सी कैब की सुविधा उपलब्ध होगी। अनुमान है कि ओला, उबर और रैपिडो जैसी कंपनियों की सर्विस मिलने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। बिहार के लोगों को कम दाम में सुरक्षित, सुगम यात्रा का आनंद मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited