Patna Cyber Fraud: पटना में साइबर ठगों ने मुख्य सचिव के खाते से उड़ाए रुपए, इन नंबरों से..

Cyber Fraud in Patna: साइबर अपराधियों ने बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के खाते से अवैध निकासी कर ली है। साइबर अपराधियों ने उनके खाते से 91740 रुपए उड़ा दिए हैं। मामले में मुख्य सचिव ने आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) में केस दर्ज कराया है। अब विभाग मामले में पूरी जांच-पड़ताल कर रहा है। मामले में ईओयू की टीम द्वारा दो लोगों की गिरफ्तारी की चर्चा है।

bihar cyber crime

बिहार के मुख्य सचिव के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए रुपए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्य बातें
  • मुख्य सचिव से साइबर ठगों ने की ठगी
  • जालसाजों ने कॉल पर कहा- आपका बैंक खाता केवाईसी अपडेट नहीं है
  • मुख्य सचिव ने कॉल काटा तो तीन बार में खाते से निकाल ली रकम
Patna Police: बिहार में साइबर अपराधियों का मनोबल काफी ज्यादा बढ़ा है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, साइबर ठगों ने सूबे के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के खाते से रकम उड़ा दी है। शातिरों ने मुख्य सचिव के खाते से 91,740 रुपए की अवैध निकासी कर ली है। अधिकारी को 7782032103 और 8037082317 से कॉल आया था। कॉल 23 अक्टूबर की सुबह 10:45 बजे आया था।
कॉल करने वाले साइबर ठग ने मुख्य सचिव से कहा कि, आपका बैंक में जो खाता है, उसका केवाईसी अपडेट नहीं है। केवाईसी अपडेट नहीं कराने पर खाता ब्लॉक करने की बात कही। जब मुख्य सचिव ने कॉल समाप्त कर दिया तो तीन बार में उनके खाते से रकम निकाल ली गई।

रकम निकाल लेने के बाद फिर कॉल किया

मुख्य सचिव के मुताबिक, उनके खाते से पहली बार में 19,999, दूसरी बार में 51,990 और तीसरी बार में 19,751 रुपए की अवैध निकासी की गई है। खाते से रकम उड़ाने के बाद साइबर अपराधी ने उन्हें फिर कॉल किया। इस बार उसने 9223008333 नंबर से कॉल किया, जिसके बाद मुख्य सचिव ने आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) में केस दर्ज कराया है। मुख्य सचिव के खाते से रकम निकासी का केस दर्ज होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

ठगी के पैसों से की ऑनलाइन शॉपिंग

मुख्य सचिव के खाते से रकम निकालकर ठगों ने 51,740 रुपए से ऑनलाइन खरीदारी की। मोविक्विक से 40 हजार रुपए की खरीदारी की गई। हालांकि ईओयू की टीम ने कुछ समय बाद मोविक्विक से बात कर 40 हजार की डिलीवरी रुकवा दी। जबकि दूसरे ऑनलाइन प्लेटफार्म से डिलीवरी की जांच करने में टीम लगी है।

इन दो गिरोह के हाथ होने की आशंका

साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि, मुख्य सचिव के खाते से रकम निकालने वाले जामताड़ा या राजस्थान गिरोह के सदस्य हो सकते हैं। इन दोनों गिरोह के गुर्गों की कुंडली खंगाली जा रही है। वैसे ईओयू की टीम द्वारा दो लोगों की गिरफ्तारी की जाने की चर्चा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited