Janmashtami 2024: पटना में जन्माष्टमी की धूम, इन रास्तों पर जाम लगने के आसार, यहां देखें Traffic Advisory

Janmashtami 2024: बिहार की राजधानी पटना में इस्कॉन टेंपल में जन्माष्टमी के पावन अवसर पर भक्तों की भारी भीड़ लगी हुई है। भक्तों की भारी संख्या अनुमान लगाते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। साथ ही मंदिर के अंदर और बाहर सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए गए हैं।

Janmashtami 2024

जन्माष्टमी 2024

Janmashtami 2024: पूरे देश में आज कृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची हुई है। मंदिरों को सजाया गया है और भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। अपने आराध्य के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु मंदिरों पहुंच रहे हैं। इस बीच पटना ट्रैफिक पुलिस ने त्योहार को देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। कई रास्तों पर वाहनों की आवाजाही बंद की गई है तो वहीं की रास्तों पर डायवर्जन तैयार किया गया है। यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विभिन्न स्थानों पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बलों की तैनाती की गई है। यदि इस दौरान आप भी अपने वाहन से इस्कॉन टेंपल जाने की तैयारी कर रहे हैं या फिर मंदिर के आसपास के रास्तों पर यात्रा करने वाले हैं तो पटना पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर चेक करें।

इस्कॉन टेंपल के पास यातायात व्यवस्था

पटना के इस्कॉन टेंपल के पास यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए 21 मजिस्ट्रेट और 31 पुलिस पदाधिकारियों को जन्माष्टमी की सुबह से मध्यरात्रि 12 बजे तक तैनात किया गया है। इस बीच सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था

भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए इस्कॉन टेंपल और जिला नियंत्रण कक्ष में एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए मंदिर के समीप पानी के टैंकर और वॉटर एटीएम उपलब्ध कराए गए हैं। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी पर भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर के अंदर और बाहर दोनों ही स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ताकि किसी भी श्रद्धालु को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। सभी भक्त अपने आराध्य के दर्शन कर सकें।

ट्रैफिक एडवाइजरी

  • पटना ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार, इस्कॉन टेंपल की ओर जाने वाले रास्तों पर वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है।
  • अदालतगंज पूरब से पश्चिम की ओर जाने वाले वाहनों को प्रतिबंधित रहेंगे।
  • जीपीओ के ऊपर से इस्कॉन टेंपल की तरफ जाने वाले वाहनों को अदालतगंज की तरफ मोड़ा जाएगा।
  • जीपीओ के नीचे से इस्कॉन मंदिर की तरफ आने वाले वाहनों का परिचालन आर ब्लॉक से किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited