Patna To Delhi Train: पटना से दिल्ली की ट्रेनों में भीड़, परिवहन निगम की बसों से करें यात्रा, पूरी जानकारी पढ़ें

Patna News: होली बाद पटना और पूरे बिहार से लोगों का दूसरे शहरों में जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। ऐसे में ट्रेनों में काफी भीड़ है। स्लीपर एवं अन्य क्लास की बोगियों में सीट नहीं मिल रही है। वहीं, फ्लाइट का किराया तीन गुना तक बढ़ चुका है। ऐसे में पटना से दिल्ली की यात्रा परिवहन निगम की बस से पूरी की जा सकती है। हर दिन शहर से दिल्ली के लिए बस रवाना हो रही है।

patna bus stand

पटना बस स्टैंड

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • बस की टिकट बुकिंग के लिए 9798047742 पर कॉल करें
  • rebus.in, makemytrip.com, paytem.in से करें बुकिंग
  • एसी स्लीपर बस का किराया 1900 रुपए

Patna To Delhi Bus: पटना से दिल्ली का सफर तय करना मुश्किल हो रहा है। होली बाद बहुत बड़ी संख्या में इस रूट पर यात्री सफर कर रहे हैं। ऐसे में ट्रेनों में अगले कुछ हफ्तों तक टिकट उपलब्ध नहीं है। वहीं, फ्लाइट का किराया बहुत बढ़ गया है। ऐसे में लोग बिहार राज्य परिवहन निगम की बसों के जरिए दिल्ली जा रहे हैं। हर दिन पटना स्थित बांकीपुर बस स्टैंड से वातानुकूलित बसें दिल्ली के लिए रवाना हो रहीं हैं। इनमें एक 41 स्लीपर और दो 51-51 सीट वाली बसें हैं।

दिल्ली जाने वाली बसों में सीट मिल जा रही है। लोग एडवांस बुकिंग करा सकते हैं। दिल्ली की ओर से भी पटना बसें आ रहीं हैं। पटना से दिल्ली के बीच वातानुकूलित स्लीपर बस में 1900 और सिटिंग बस में 1650 रुपए किराया लग रहा है। बांकीपुर बस स्टैंड से हर दिन शाम 4 बजे वातानुकूलित स्लीपर बस रवाना होती है। टिकट बुकिंग के लिए लोग काउंटर के नंबर 9798047742 पर कॉल कर सकते हैं। rebus.in, makemytrip.com, paytm.in, goibibo.com पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं।

महानगरों की फ्लाइट का किराया हुआ 20 हजार रुपए से अधिकहोली बाद ट्रेनों के बाद सबसे अधिक यात्री फ्लाइट के हैं। ऐसे में एयरलाइंस कंपनियों ने महानगरों की फ्लाइट का किराया कई गुना बढ़ा दिया है। पटना से दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, मुंबई की फ्लाइट का किराया 20 हजार रुपए के पार है। सभी फ्लाइट में टिकट भी उपलब्ध नहीं है। पटना से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 20606 रुपए है। मुंबई की फ्लाइट का किराया 25699, बेंगलुरु की फ्लाइट का किराया 23500, कोलकाता की फ्लाइट का किराया 11502, हैदराबाद की फ्लाइट का किराया 17900, चेन्नई की फ्लाइट का किराया 20284 किराया हो गया है।

हर दिन चलेगी धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेसरेलवे ने होली बार यात्रियों की बढ़ी भीड़ के मद्देनजर धनबाद-पटना के बीच हर दिन इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया है। रविवार को भी यह ट्रेन परिचालित की जाएगी। इससे पहले इस दिन यह ट्रेन नहीं चलाई जाती थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited