Patna News: RJD और JDU का शीघ्र होगा विलय, CM नीतीश बदलेगी भूमिका; भाजपा नेता गिरिराज सिंह का बड़ा दावा

Patna News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय जनता दल में जल्दी ही विलय होने का दावा किया है। भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा, ‘‘ लालू जी से मेरा व्यक्तिगत समीकरण है। उन्होंने मेरे कान में कई ऐसी बातें कहीं जिन्हें मैं सार्वजनिक रूप से सामने नहीं रख सकता।

Giriraj Singh

राजद और जदयू का शीघ्र होगा विलय भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह का दावा

तस्वीर साभार : भाषा
Patna News: केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने शनिवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और लालू प्रसाद के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विलय की ओर बढ़ रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता ने यह दावा तब किया जब संवाददाताओं ने उनसे जनवरी तक लोकसभा चुनाव के वास्ते विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट के बंटवारे को अंतिम रूप देने पर कुमार द्वारा जोर दिये जाने के बारे में सवाल किया गया। सिंह ने शरारती अंदाज में कहा, ‘‘ लालू जी से मेरा व्यक्तिगत समीकरण है। उन्होंने मेरे कान में कई ऐसी बातें कहीं जिन्हें मैं सार्वजनिक रूप से सामने नहीं रख सकता। लेकिन मैं आपको इतना तक बता दूं कि जदयू का शीघ्र ही राजद के साथ विलय होने जा रहा है।’’ उल्लेखनीय है कि प्रसाद और सिंह हाल में दिल्ली से लौटते समय एक ही विमान में थे। राजद सुप्रीमो प्रसाद विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में भाग लेने दिल्ली गये थे जबकि केंद्रीय मंत्री अभी-अभी समाप्त हुए संसद के सत्र में हिस्सा ले रहे थे।

तेजस्वी यादव ने गिरिराज सिंह के दावों को किया खारिज

बृहस्पतिवार शाम को पटना पहुंचने पर सिंह ने पत्रकारों से कहा था कि विमान में उनके चिर प्रतिद्वंद्वी प्रसाद ने उनसे कहा था , ‘‘ तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने का वक्त आ गया है।’’ तेजस्वी यादव जोकि उसी विमान में मौजूद थे, ने उनके और नीतीश कुमार के बीच दूरी पैदा करने की (सिंह की) कोशिश को बाद में यह दावा करते हुए खारिज कर दिया कि असल में केंद्रीय मंत्री (सिंह) ने उनसे और उनके पिता के साथ बातचीत के दौरान भाजपा और केंद्र सरकार में अपने अनिश्चित भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त की थी।
जब तेजस्वी यादव से भाजपा नेता के ‘विलय संबंधी’ दावे के अनुमान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ सिंह कुछ सुर्खियां बटोरने की हताश कोशिश में ऐसे बयान देना पसंद करते हैं। यदि वह अनाप-शनाप नहीं बोलेंगे तो कोई उनपर ध्यान नहीं देगा।’’ ऐसी ही राय जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन’ ने भी व्यक्त की, जब उनसे राजद के साथ विलय के अनुमान के बारे में पूछा गया। ललन ने कहा, ‘‘ हम गिरिराज सिंह की चर्चा न करें। वह टीआरपी वाले अटकलबाज हैं। वह ऐसी बातें कहते रहेंगे जिनसे उन्हें सुर्खियों में बने रहने में मदद मिलेगी। ’’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited