राम और हनुमान थे मुसलमान, अता करते थे नमाज! टीचर क्लास में बच्चों को दे रहा था ऐसा ज्ञान

बिहार के बेगूसराय में उत्क्रमित मध्य विद्यालय में अल्पसंख्यक टीचर बच्चों को भगवान राम और हनुमान के मुसलमान होने की बात सिखा रहा था। उसने कहा वे नमाज भी अता करते थे। इस बात को लेकर विवाद छिड़ गया है।

Hanuman Were Muslim

शिक्षक जियाउद्दीन

बेगूसराय: जिले के बछवाड़ा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कादराबाद में एक अल्पसंख्यक समुदाय के शिक्षक ने बच्चों को भगवान राम और हनुमान को मुसलमान बताते हुए पढ़ा रहा था। उसने यह भी कहा कि दोनों नमाज भी पढ़ते थे। इस बात की जानकारी बच्चों ने अपने अभिभावकों को दी तो विवाद छिड़ गया। ग्रामीणों में भगवान के बारे में इस तरह बेतुकी बात करने पर भड़क गए। हालांकि, शिक्षक ने विवाद बढ़ते देख माफी मांग ली। इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कार्रवाई की मांग की है।

धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़

इस बात की जानकारी होने के बाद भारी संख्या में ग्रामीण स्कूल जा पहुंचे और बच्चों से इस बात की पुष्टि की। उन्होंने शिक्षक जियाउद्दीन पर गलत तरीके से पढ़ाने का दबाव बनाया। हालांकि, बात जब हेडमास्टर के पास पहुंची तो शिक्षक ने ग्रामीणों से अपनी गलती मानी और आगे इस तरह की कोई गलत जानकारी नहीं देने का आश्वासन दिया। बहरहाल, भगवान राम और हनुमान को मुस्लिम बताने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसे धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ बताया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की निंदा

मामले को लेकर बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने की बात कहकर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने ऐसे शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग की है। गिरिराज सिंह ने कहा कि धार्मिक माहौल बिगाड़ने का काम हमारे संसदीय क्षेत्र में किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह एक साजिश है।

शिक्षक पर कार्रवाई की मांग

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ऐसे शिक्षकों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करें। यदि ऐसे शिक्षक रहेंगे तो वैमनस्य फैलाकर समाज को दूषित करने का काम करेंगे। इस तरह की मानसिकता रखने वाले शिक्षकों पर हिंदू समाज भरोसा नहीं करेगा। स्कूल से अभिवावकों की ओर से रिकॉर्ड की गई वीडियो में बच्चे शिक्षक की ओर से भगवान राम और हनुमान के मुसलमान बताने की बात कहते नजर आ रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। पटना (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited