बिहार के यात्रियों के लिए बुरी खबर , पटना में नहीं ठहरेंगी राजधानी समेत ये 20 ट्रेनें ; जानिए वजह और लिस्ट

PM Modi in Patna : पटना से गुजरने वाली कई ट्रेनों के मार्ग में बदलवा किया गया है। राजधानी समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव रद्द कर दिया गया है। रविवार दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक ये नियम लागू रहेगा। जानिए आखिर क्यों लिया गया है ये फैसला।

Howrah New Delhi Rajdhani Express Stop Cancel, PM Modi Road Show

पीएम के रोड शो के लिए पटना में नहीं ठहरेंगी कई ट्रेनें

PM Modi in Patna : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं की जनसभाएं और रैलियां जोरों शोरों से आयोजित हो रही हैं। इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। इसी प्रकार 12 मई यानी रविवार को बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का दौरा है। वे पटना में मेगा शो (Road Show) करने जा रहे हैं। लिहाजा, पीएम की सुरक्षा और शहर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने कई बड़े फैसले लिए हैं जो आम जनता के लिए कष्ट भरे हैं। जी, हां पीएम के रोड शो के लिए कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन तो कई जगह भारी वाहनों समेत कामर्शियल वाहनों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। उससे बड़ा फैसला लेते हुए रेलवे प्रशासन ने पटना से गुजरने वाली कई ट्रेनों के मार्ग में बदलवा किए हैं। राजधानी समेत कई एक्सप्रेस सवारी ट्रेनों का ठहराव रद्द कर दिया गया है। रविवार दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक ये नियम लागू रहेगा। पटना से गुजरने वाली बड़ी संख्या में गाड़ियों के रूट बदल दिए गए हैं। ऐसे में जानकारी के अभाव में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

20 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए 20 से अधिक ट्रेनों का अस्थायी ठहराव एक दिन के स्थगित किया है। इसके अलावा राजेंद्र नगर टर्मिनल (Rajendra Nagar Terminal) से नई दिल्ली जाने वाली तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express 12309) और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस (Sampoorna Kranti Express 12303) को पटना जंक्शन पर नहीं रोका जाएगा। पटना जंक्शन से चढ़ने-उतरने वाले यात्रियों को ये दोनों ट्रेनें दानापुर स्टेशन से मिलेंगीं। इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को राजेंद्र नगर टर्मिनल या दानापुर स्टेशन से चढ़ने के लिए सूचित किया गया है। साथ ही, इस दौरान पटना जंक्शन और करबिगहिया पार्किंग परिसर को पूरी तरह से बंद रखने का निर्णय लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये फैसला इसलिए लिया गया है ताकि, प्रधानमंत्री के रोड शो के कारण पटना जंक्शन के आसपास यात्रियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

यात्रा होगी कठिन

न्यूज वेबसाइट एनबीटी के मुताबिक, सबसे ज्यादा प्रभावित पटना के यात्रियों को होना पड़ेगा। खासकर, जिन लोगों को ये सटीक जानकारी नहीं है, उन्हें यात्रा के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

राजेंद्र नगर टर्मिनल और दानापुर से खुलेंगी ये ट्रेनें

  • 12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस
  • 22197 कोलकाता VGLB एक्सप्रेस
  • 12369 कुंभ एक्सप्रेस
  • 12305 हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस
  • 15657 कामाख्या एक्सप्रेस
  • 12328 उपासना एक्सप्रेस
  • 13006 पंजाब मेल
  • 12334 विभूति एक्सप्रेस
  • 03132 गोरखपुर हावड़ा एक्सप्रेस
  • पटना वाराणसी काशी इंटरसिटी (दानापुर से रवाना होगी)

जानिए कहां से मिलेगी आपको ट्रेन

एनबीटी के हवाले से पटना जंक्शन प्रबंधक से मिली जानकारी के मुताबिक, कोलकाता से खुलने वाली अकाल तख्त एक्सप्रेस, (03413) मालदा नई दिल्ली स्पेशल एक्सप्रेस , (12367) विक्रमशिला, (22197) कोलकाता वीजीएलबी, (12369) कुंभ और (12305) हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (Howrah New Delhi Rajdhani Express) को राजेंद्र नगर और दानापुर में पांच मिनट का ठहराव किया गया है। उधर, पटना वाराणसी काशी इंटरसिटी (Patna Varanasi Kashi Intercity) दानापुर से ही रवाना की जाएगी।
इसके अतिरिक्त कामख्या ट्रेन संख्या (15657), उपासना (12328), पंजाब मेल (13006), विभूति एक्सप्रेस (12334) को दानापुर और राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पांच मिनट का विशेष ठहराव दिया जाएगा। वहीं, गाड़ी संख्या 03132 गोरखपुर हावड़ा एक्सप्रेस को राजेंद्र टर्मिनल पर ही पांच मिनट का ठहराव दिया गया है।

पांच बजे यहां से गुजरेगा रोड शो

पीएम मोदी का शाम पांच रोड शो भट्टाचार्य मोड़ से शुरु होकर एसपी वर्मा रोड, एग्जीबिशन रोड, भट्टाचार्य रोड, पीर मोहानी बुद्ध मूर्ति चौक, कदम कुआं, बारी पथ, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान उद्योग भवन तक जाएगा। रोड शो के बाद पीएम मोदी रात्रि में राजभवन में विश्राम करेंगे, जहां उनके भोजन की भी व्यवस्था रहेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited