Vande Bharat Express: पटना से रांची के लिए चलने वाली है वंदे भारत ट्रेन, बचेगा काफी समय, जानिए रूट और टाइमिंग

Bihar Vande Bharat Express:पटना टू रांची आने-जाने वालों के लिए खुशखबरी है जल्द ही इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने जा रहा है।

Patna To Ranchi Vande Bharat Express

रेल मंत्रालय बिहारवासियों को 25 अप्रैल से पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने जा रहा है

Patna To Ranchi Vande Bharat Express: बिहार वालों के लिए खुशखबरी है बताया जा रहा है पटना से रांची का सफर केवल 7 घंटे में ही पूरा हो जाएगा, दरअसल रेल मंत्रालय बिहारवासियों को 25 अप्रैल से पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने जा रहा है पटना और रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन का परिचालन शुरू होने वाला है।
रेल मंत्रालय ने इसे लेकर तैयारी पूरी कर ली है, गौर हो कि आम बजट 2023-24 में बिहार के लिए तीन वंदेभारत ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया गया था, ये वंदे भारत ट्रेन पटना और रांची के बीच चलेगी, रेलवे ने यात्रियों को बड़ी सौगात का फैसला कर लिया है।
भारतीय रेलवे के इस कदम से यात्रियों को काफी सहूलियत हो जाएगी, बताते हैं कि वंदे भारत से यात्रा में दूसरे ट्रेनों के मुकाबले कम समय लगेगा जिससे यात्रियों का काफी समय बचेगा।
जान लें ये है टाइमिंग
मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक, वंदे भारत ट्रेन 25 अप्रैल को सुबह 6:45 बजे पटना से चलेगी और दिन में 1:45 पर हटिया स्टेशन पहुंचेगी। वहां से ट्रेन दिन में करीब 2:30 बजे पटना के लिए रवाना होगी और रात करीब 9:30 बजे पटना वापस पहुंचेगी, हालांकि, अभी टाइमिंग को लेकर रेलवे की ओर से कंफर्मेशन बाकी है इसलिए अभी टिकट बुकिंग शुरू नहीं हो पाई है।
ये होगा रूट
ट्रेन के रूट के बारे में बताते हैं कि ट्रेन पटना से चलकर जहानाबाद के रास्ते गया, कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, टाटीसिलवे और रांची होते हुए हटिया पहुचेगी वहीं रांची से आने वाले हटिया से होते हुए टाटीसिल्वे के रास्ते बीआईटी मेसरा, बरकाकाना, हजारीबाग होते हुए पटना पहुंचेंगे।
पटना से हावड़ा रूट पर चलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस!
विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार संभावना बन रही है कि इस ट्रेन का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद हरी झंडी दिखाकर करेंगे,
वहीं बताते हैं कि एक और वंदे भारत ट्रेन बिहार की राजधानी पटना को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से जोड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द पटना से हावड़ा रूट पर चलाई जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited