Patna DPS Fee: पटना दिल्ली पब्लिक स्कूल में नर्सरी के लिए चुकानी होगी इतनी फीस, यहां देखिए लिस्ट

पटना के दिल्ली पब्लिक स्कूल में शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए नर्सरी ग्रेड में आपके बच्चे के प्रवेश के लिए पात्रता मानदंड निर्धारित हैं। हम यहां आपको दिल्ली पब्लिक स्कूल के किसी एक स्कूल के फ़ीस के स्ट्रक्चर के बारे में बता रहे हैं।

Fee Of DPS Patna

पटना डीपीएस

पटना: दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) भारत के टॉप स्कूलों की लिस्ट में शामिल है। यहां हर कोई अपने बच्चे को शिक्षा दिलाना चाहता है। लेकिन, फीस काफी महंगी होने के कारण आम लोग इस खास स्कूल में दाखिला नहीं दिला पाते। तो आज हम इस लेख में आपको दिल्ली पब्लिक स्कूल के दाखिले और फीस से सम्बंधित जानकारी विस्तार में बताने वाले हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल सोसायटी भारत में स्कूली स्तर पर शिक्षा उपलब्ध कराने की सबसे बड़े संस्थानों में से एक है। इसकी भारत में और विदेशों में अपने नियंत्रण में स्कूलों की एक बड़ी संख्या है। दिल्ली पब्लिक स्कूल नई दिल्ली में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से संबद्ध है।

डीपीएस में ऐसे मिलेगा एडमिशन

दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना की स्थापना तक्षशिला एजुकेशनल सोसाइटी के गठन के बाद हुई, जिसके कारण दिल्ली में संस्थापक डीपीएस की विभिन्न शाखाओं का विस्तार हुआ। स्कूल अपने छात्रों को कई सुविधाएं प्रदान करता है जो इसे क्षेत्र में अध्ययन के लिए शीर्ष स्थान बनाता है। वहीं, शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए नर्सरी ग्रेड में पटना के दिल्ली पब्लिक स्कूल में आपके बच्चे के प्रवेश के लिए पात्रता मानदंड निर्धारित है। बच्चे की आयु 31 मार्च 2024 तक 3 साल 6 महीने से 4 साल 6 महीने के बीच होनी चाहिए। बच्चे की जन्मतिथि 01 अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2021 के बीच होनी चाहिए। प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन पत्र स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन और जमा किया जा सकता है।

नर्सरी प्रवेश 2024 के लिए शुल्क

पंजीकरण शुल्क2500
संस्थागत शुल्क95000
प्रेरण शुल्क25000
शिक्षा शुल्क 8275
परिवहन शुल्क 2700
हम यहां आपको दिल्ली पब्लिक स्कूल के किसी एक स्कूल के फ़ीस के स्ट्रक्चर के बारे में बता रहे हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल के अन्य स्कूलों की फीस अलग-अलग हो सकती है। ये फीस डाटा Wings वेबसाइट से लिए गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited