Aligarh Airport: 2 मार्च को होगा अलीगढ़ एयरपोर्ट का शुभारंभ, पीएम मोदी-सीएम योगी वर्चुअली करेंगे उद्घाटन

अलीगढ़ एयरपोर्ट का 2 मार्च को उद्घाटन होने वाला है। इसके साथ ही चार अन्य एयरपोर्ट की भी शुभारंभ होने वाला है। पीएम मोदी और सीएम योगी 2 मार्च को इन एयरपोर्ट्स का उद्घाटन करेंगे।

Aligarh Airport inauguration

अलीगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन

Aligarh Airport: अलीगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी है, उनका लंबा इंतजार खत्म होने वाला है। 2 मार्च को अलीगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन होने जा रहा है। यहां से पहली फ्लाइट लखनऊ के लिए रवाना होगी। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ वर्चुअल तरीके से इसका उद्घाटन करने वाले हैं। इस दिन अलीगढ़ के अलावा 4 और एयरपोर्ट का शुभारंभ होने वाला है। इनमें आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद और चित्रकूट शामिल हैं। उद्घाटन का मुख्य समारोह आजमगढ़ में होने वाला है। इसके अलावा अन्य सभी एयरपोर्ट्स पर भी स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम होने वाले हैं। जिसमें अतिथि के रूप में स्थानीय जनप्रतिनिधि और पुलिस-प्रशासनिक अफसर शामिल होंगे।

फ्लाइट का समय और किराया

अलीगढ़ एयरपोर्ट केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत बनकर तैयार हुआ है। इस एयरपोर्ट को बनाने में करीब 110 करोड़ रुपये की लागत आई है, जिसमें भूमि अधिग्रहण और निर्माण कार्य लागत दोनों शामिल हैं। 2 मार्च को इसका उद्घाटन होने वाला है। अलीगढ़ एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए फ्लाइट 1:30 बजे अलीगढ़ से उड़ान भरेगी और 2:40 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वहीं लखनऊ से दोपहर 12 बजे फ्लाइट उड़ान भरकर 1:10 बजे अलीगढ़ पहुंचेगी। अलीगढ़ से लखनऊ की फ्लाइट के लिए 2500 से 3000 रुपये का किराया रह सकता है। फ्लाइट बुकिंग की शुरुआत 28 फरवरी से हो सकती है।

फ्लाई बिग कंपनी देगी उड़ान सेवा

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने पहली जनवरी 2024 को ही 19 सीटर विमान के संचालन के लिए लाइसेंस जारी किया था। अलीगढ़ एयरपोर्ट पर निजी कंपनी फ्लाईबिग उड़ान सेवा देने वाली है। इसके लिए कंपनी के साथ अनुबंध किया गया है। पहले चरण में अलीगढ़ से लखनऊ तक फ्लाइट सेवा मिलने वाली है। उद्घाटन कार्यक्रम के लिए फ्लाई बिग कंपनी, प्रशासन और डीजीसीए की टीम द्वारा तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अलीगढ़ एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए एसएसएफ के 50 जवानों को तैनात किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited