Magh Mela 2023 Prayagraj : माघ मेले में जाने के लिए इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, आप भी जानें पूरा शेड्यूल

Magh Mela 2023 Prayagraj : संगमनगरी में होने वाले माघ मेला 2023 को लेकर रेलवे ने माइक्रो प्लान तैयार किया है। विभिन शहरों से आने-जाने वाले यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए अलग-अलग स्टेशनों से ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। ट्रेनों का पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया गया है।अगर आप भी इस मेले में आ रहे हैं तो जानिए किस शहर की ट्रेन कौनसे स्टेशन से चलेगी।

Train

माघ मेले में चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • माघ मेले को लेकर रेलवे ने माइक्रो प्लान तैयार किया
  • यात्रियों की सुविधा के लिए की गई है यह नई व्यवस्था
  • यात्रियों को करना होगा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन
Magh Mela 2023 Prayagraj : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में संगम तट पर होने वाले माघ मेले को लेकर भारतीय रेलवे ने माइक्रो प्लान तैयार किया हुआ है। इसमें विभिन्न शहरों से आने-जाने वाले यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए अलग-अलग स्टेशनों से ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। ट्रेनों का पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया गया है। हालांकि इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा।
माघ मेले के दौरान प्रमुख स्नान पर्वों पर जिन भी यात्री को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की तरफ से मेजा रोड, मांडा रोड, विंध्याचल, मिर्जापुर ,चुनार अन्य स्टेशनों की ओर यात्रा करनी हो, वो यात्री नैनी या छिवकी स्टेशन से ट्रेन पकड़ सकते हैं। इसी के साथ जिन यात्रियों को कानपुर की ओर जैसे भरवारी, सिराथू ,खागा, फतेहपुर और कानपुर आदि स्टेशनों की ओर यात्रा करनी हो वो यात्री प्रयागराज जंक्शन से ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं। मानिकपुर की ओर शंकरगढ़, डभौरा, मानिकपुर, जैतवार, सतना और झांसी आदि स्टेशनों की ओर जाने के लिए यात्रा करनी हो तो उनको नैनी अथवा छिवकी स्टेशन से ट्रेन पकड़नी होगी।

प्रयाग या फाफामऊ से मिलेगी लखनऊ के लिए ट्रेन

जिन भी यात्रियों को लखनऊ की ओर अमेठी, प्रतापगढ़, ऊंचाहार, रायबरेली, लखनऊ और बरेली आदि स्टेशनों पर यात्रा करनी हो तो उनको प्रयाग या फाफामऊ स्टेशन से ट्रेन पकड़नी होगी। वहीं जिन यात्रियों को अयोध्या की ओर फैजाबाद, अयोध्या और जौनपुर स्टेशनों की ओर यात्रा करनी हो तो उनको भी प्रयाग या फाफामऊ स्टेशन से ही यात्रा करनी होगी। अगर यात्री को वाराणसी की तरफ रामनाथपुर, माधव सिंह, भदोही, ज्ञानपुर रोड, मंडुआडीह, वाराणसी कैंट , भटनी और गोरखपुर के स्टेशनों की यात्रा करनी है तो यात्री रामबाग़ या झूसी स्टेशन से माघ मेला स्पेशल ट्रेनों से यात्रा कर सकेंगे।
पूर्वोत्तर रेलवे के पीआरओ अशोक कुमार ने कहा कि रेलवे की तरफ से माघ मेला के लिए वाराणसी से प्रयागराज जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 2 जोड़ी मेला स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | प्रयागराज (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited