Prayagraj Shoot Out: विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कहा-माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे-Video

UP CM on Prayagraj shoot out: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज गोलीकांड को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भड़के हैं और कहा है कि आप अपराधियों को पालते है.. योगी ने और भी तथ्य रखे हैं।

मुख्य बातें
  • सीएम योगी ने इस मामले पर अखिलेश यादव को कहा कि आप अपराधियों को पालते है
  • अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा था
  • बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल हत्या कर दी गयी
Prayagraj Umesh Pal Murder Update: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ गोलीकांड खासी सुर्खियों में है, गौर हो कि
यूपी का माफिया डॉन कहे जाने वाले अतीक अहमद सलाखों के पीछे हैं, उसी हत्याकांड के मुख्य गवाह की शुक्रवार को प्रयागराज में गोलियों से भून दिया गया है मारा जाने वाला शख्स उमेश पाल, बसपा नेता राजू पाल की हत्याकांड का मुख्य गवाह था उसे अतीक अहमद के खिलाफ बोलने के लिए इसे कई बार धमकी भी मिल चुकी थी, इस मामले को लेकर सीएम योगी ने कानून व्यवस्था पर अखिलेश यादव के सवाल का जवाब दिया।
सीएम योगी ने इस मामले पर अखिलेश यादव को कहा कि आप अपराधियों को पालते है, उनके गले मे हार पहनाते है।सीएम योगी ने कहा कि बताते हैं कि मुख्य आरोपी अतीक अहमद समाजवादी पार्टी का नेता था इसे लेकर सपा सदस्य हंगामा कर रहे हैं और वो माफिया (Atiq Ahmed) बार बार सपा के सहयोग से एमपी बना है।

उन माफियाओं को मिट्टी में मिलाने का काम सरकार करेगी
सीएम योगी ने आगे कहा कि 2004 में भी ये इनके सहयोग से एमपी बना था, 2009 में उस माफिया को पार्षद बनाने का काम इन्होने किया था, योगी बोले कि अब उन माफियाओं को मिटटी में मिलाने का काम सरकार करेगी। गौर हो कि उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा था उन्होंने कहा कि ये यूपी में एनकाउंटर सरकार की झूठी छवि का सच्चा एनकाउंटर है, जहां इलाहाबाद में गवाह समेत दो पुलिसकर्मियों को बम-गोली से भून दिया गया।
शनिवार को UP विधानसभा में CM Yogi ने संबोधन देते हुए विपक्ष और माफियाओं पर कड़ा हमला किया है। CM Yogi का कहना है कि माफियाओं संरक्षण देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा साथ ही साथ माफियाओं को मिट्टी में मिलाने की भी बात कही।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार को लिया निशाने पर

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा, 'ये है उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर सरकार की झूठी छवि का सच्चा एनकाउंटर, जहां इलाहाबाद में सरेआम एक हत्याकांड के गवाह सहित दो पुलिसकर्मियों को बम-गोली से भून दिया गया। यूपी की भाजपा सरकार के तहत ऐसी सुरक्षा और कानून-व्यवस्था में आम जनता भयभीत है।'

सपा को दिखाया आइना

शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज की घटना दुखद है, सरकार ने उसका संज्ञान लिया है। जीरो टॉलरेंस की नीति के परिणाम बहुत जल्द सामने आएंगे, इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए। उन्होंने विपक्षी दल सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर ये अपराधी पाले किसके द्वारा गये हैं। जिस माफिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है, क्या ये सच नहीं है कि सपा ने उसे सांसद बनाया था। आप सारे अपराधियों को पालेंगे, उनका माल्यार्पण करेंगे, उसके बाद तमाशा बनाते हैं आप लोग। उन्हें गले का हार बनाएंगे फिर दोषारोपण करेंगे।

माफिया को पोषित करती है सपा

माफिया अतीक अहमद का नाम लिए बगैर सीएम ने कहा कि वह सपा के द्वारा पोषित माफिया है और उसकी कमर तोड़ने का काम हमारी सरकार ने किया है। इस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। जितने माफिया हैं उन्हें मिट्टी मिलाने का काम करेंगे। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को आड़े हाथ लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपको बहाना चाहिए था। ये पेशेवर माफिया और अपराधियों के सरपरस्त हैं और ये लगातार यही करते रहे हैं। इनके रग-रग में अपराध भरा रहा है। अपराध के अलावा कुछ सीखा नहीं है। पूरा प्रदेश इस बात को जानता है। आज सफाई देने आए हैं।

चोरी भी करेंगे और सीनाजोरी भी, ये नहीं चलेगा

सीएम योगी ने आगे कहा कि जिस माफिया ने गुरुवार को ये कृत्य किया है वह माफिया इस वक्त यूपी से बाहर है। वह सपा के सहयोग से ही बार-बार एमपी और एमएलए बना है। 1996 में इलाहाबाद वेस्ट से वह माफिया सपा के सहयोग से एमएलए बना था। 2004 में वह इन्हीं लोगों के सहयोग से एमपी बना था। 2009 में उसे सांसद बनाने का भी काम इन्हीं लोगों ने किया था। ये लोग चोरी और सीनाजोरी का काम कर रहे हैं। माफियाओं को मिट्टी में मिलाने का काम हमारी सरकार पूरी ताकत से करेगी। चोरी और सीनाजोरी नहीं चल सकता।
क्या है मामला
उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की शुक्रवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस हत्या के दौरान जमकर गोलियां बरसाईं गईं और पूरे इलाके में बम मारे गए।

उनपर गोलियों की बौछार हो गई
बताते हैं कि इस घटना के समय उमेश पाल कोर्ट से एक सुनवाई में भाग लेकर वापस लौट रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी घर के पास पहुंची और वो गाड़ी से उतरे, उनपर गोलियों की बौछार हो गई। जब उनके गनर ने हमलावर को रोकने की कोशिश की, तो उसे भी गोली मार दी गई। उमेश पाल को पास दो गनर थे, जिसमें से एक की इस हमले में मौत हो गई है और दूसरे की स्थिति गंभीर है।

कौन थे मृतक राजू पाल

राजू पाल 2005 के विधानसभा चुनाव में इलाहाबाद पश्चिम सीट से बसपा के टिकट पर विधायक बने थे। तब उन्होंने उस सीट से अतीक अहमद के भाई अशरफ को हरा दिया था, जिस सीट से अतीक अहमद पहले विधायक थे। इसी हार का बदला लेने के लिए जीत के कुछ दिनों बाद ही राजू पाल की हत्या कर दी गई। उन्हें दिन दहाड़े गोली मारी गई थी इस मामले में अतीक अहमद को ही आरोपी बनाया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | प्रयागराज (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited