ईमानदार चोर! चोरी के बाद चिट्ठी लिखकर किया पश्चाताप, लौटाई 100 साल पुरानी राधा-कृष्ण की मूर्ति

प्रयागराज में 100 साल पुरानी राधा-कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति गऊघाट आश्रम में स्थित राम-जानकी मंदिर से चोरी हो गई थी। एक सप्ताह बाद यह मूर्ति हंडिया-कोखराज की सर्विस रोड से चोर के माफीनामे के साथ मिली है।

Radha Krishna

राधा-कृष्ण की मूर्ति लौटाई (सांकेतिक फोटो)

Prayagraj News: प्रयागराज के शृंग्वेरपुर के गऊघाट आश्रम मंदिर से चोरी हुई राधा-कृष्ण की मूर्ति को चोर ने 8 दिन बाद वापस कर दिया है। यह अष्टधातु मूर्ति 100 साल पुरानी है, जिसे हाईवे के सर्विस मार्ग के बगल से बरामद किया गया है। पुलिस को इस मूर्ति के साथ चोर का माफीनामा भी मिला है। जिसमें चोर ने पश्चाताप करने के साथ माफी मांगते हुए मूर्ति लौटाने की बात कही है। मूर्ति वापस मिलने के बाद मंहत ने पूजा के बाद उसे मंदिर में स्थापित कर दिया है।

हंडिया-कोखराज की सर्विस रोड पर मिली मूर्ति

एक सप्ताह पहले गऊघाट आश्रम में राम-जानकी मंदिर का ताला तोड़कर चोर ने अष्टधातु की 100 साल पुरानी राधा-कृष्ण की मूर्ति चुराई थी। इस मामले में आश्रम के महंत स्वामी जयराम दास महाराज ने तहरीर दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया था। लेकिन मूर्ति का कोई सुराग नहीं मिला। मंगलवार को सुबह 11:30 बजे के करीब हंडिया-कोखराज की सर्विस रोड पर किसी ने आश्रम के सामने मूर्ति को देखा। जिसके बाद महंत को जानकारी दी।

पत्र में चोर ने मांगी माफी

पुलिस को मूर्ति के साथ में एक पत्र भी बरामद हुआ। जिसमें चोर ने लिखा की उसने जब से मूर्ति चुराई है, तब से बुरे सपने आ रहे है। उसके बेटे का स्वास्थ्य भी खराब हो गया है। चोर ने लिखा कि महाराज जी मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई। मुछे क्षमा कर दें। पत्र के साथ चोर ने चुपचाप मूर्ति को वापस लौटा दिया
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। प्रयागराज (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited