क्रिसमस के लिए Pune के इन रास्तों पर बड़ा ट्रैफिक बदलाव, घर से निकलने से पहले जान लें जरूरी बातें

Pune News: शहर में क्रिसमस को देखते हुए पुणे ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट का डायवर्सन किया है। ताकि लोगों को घर से अपना वाहन निकालते वक्त किसी भी तरह की परेशानी न हो। पुलिस ने कैंप में ट्रैफिक पैटर्न में बदलाव किया है। एमजी रोड में एंट्री करने वाले वाहनों को ईस्ट स्ट्रीट पर कुरैशी मस्जिद की ओर से मोड़कर आना होगा।

Traffic Diversion

पुणे ट्रैफिक पुलिस ने किया कई रूट में बदलाव

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • पुणे ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट का किया डायवर्सन
  • कैंप में ट्रैफिक पैटर्न में किया गया बदलाव
  • ईस्ट स्ट्रीट पर कुरैशी मस्जिद की ओर से मोड़कर आना होगा
Pune News: देशभर में आज क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है। छुट्टी होने के कारण लोगों की भीड़ अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ इस खास दिन को एन्जॉय करने के लिए घर से बाहर जा रही है। ऐसे में सड़क पर वाहनों की भारी भीड़ को देखते हुए पुणे शहर की पुलिस ने कई रूट का डायवर्सन किया है, ताकि लोगों को किसी भी तरह के ट्रैफिक का सामना न करने पड़े। ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए आम लोगों को पहले की सूचना दे दी है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि क्रिसमस की तैयारी में, पुलिस ने कैंप में ट्रैफिक पैटर्न में बदलाव किया है।
पुलिस के मुताबिक एमजी रोड में एंट्री करने वाले वाहनों को ईस्ट स्ट्रीट पर कुरैशी मस्जिद की ओर से मुड़कर आना होगा। वहीं इसके अलावा डेक्कन, मुंधवा, और कोरेगांव पार्क के लिए भी रूट का डायवर्सन किया गया है। आसपास के इलाकों में किसी भी तरह का जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक पुलिस गश्त पर भी रहेगी।

बाजारों और चर्च के बाहर कांस्टेबलों की व्यवस्था

साथ ही साथ शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की पुलिस सख्ती से जांच करेगी और पार्किंग प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों को दंडित करने की तैयारी कर रहे हैं। शहर के ट्रैफिक डायवर्सन को लेकर डीसीपी विजय मागर ने कहा है कि प्रत्याशित भीड़ को देखते हुए लश्कर, खड़की, कैंप, डेक्कन और वानौरी इलाकों, बाजारों और चर्चों के बाहर कुछ कांस्टेबलों की व्यवस्था की जा रही है, ताकि आने-जाने वालों को कोई परेशानी न हो।

पेट्रोलिंग पॉइंट्स हुए दोगुना

डीसीपी ने आगे कहा है कि, इस व्यवस्था के बावजूद कुछ सड़कों पर ट्रैफिक धीरे रहेगा। इन इलाकों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने पहले ही सूचना जारी कर दी है। साथ ही पार्किंग वाली जगहों की सख्ती से जांच की जा रही है। नो पार्किंग वाले वाहनों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा पेट्रोलिंग पॉइंट्स को दोगुना किया गया है, जहां ट्रैफिक पुलिस समय-समय पर इलाकों का दौरा करती रहेगी। आपको बता दें कि क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक, शहर के कई जगहों पर लोग जश्न मनाने के लिए निकलते हैं। ऐसे में सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ जाती हैं ट्रैफिक होने लगता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पुणे (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    Times Now Digital author

    Professionals & enthusiasts who write about politics to science, from economy to education, from local issues to national events and global affairs, t...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited