Special Trains: दिल्ली से पटना, सहरसा और रक्सौल के लिए स्पेशल ट्रेनें, देखें शेड्यूल

होली के बाद यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने बिहार के कई शहरों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई है। इस संबंध में शेड्यूल भी जारी कर दी गई है।

Special Train

फाइल फोटो।

Special Train: होली के बाद भी यूपी-बिहार के लिए चलने वाली ट्रेनों में अत्याधिक भीड़ हो रही है। इसे लेकर अब रेलवे ने बड़ी घोषणा की है। रेलवे ने कंफर्म टिकट मिलने में हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए पटना, सहरसा, रक्सौल और समस्तीपुर के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इन ट्रेनों में जनरल, स्लीपर और एसी क्लास कोच होंगे।

यात्रियों को मिलेंगे कंफर्म टिकट

जानकारी के अनुसार, ये सभी स्पेशल ट्रेन आनंद विहार स्टेशन से चलेंगी और यूपी होते हुए बिहार तक जाएंगी। साथ ही बिहार के विभिन्न शहरों से दिल्ली लौटेंगी। इससे यात्रियों की परेशानी खत्म होगी और उन्हें ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिल पाएंगे।

आनंद विहार-पटना साहिब

ट्रेन संख्या 03243 आनंद विहार टर्मिनल से पटना साहिब के बीच चलेगी। यह ट्रेन आनंद विहार से दो अप्रैल को सुबह आठ बजे चलकर रात को 09.55 बजे पटना साहिब पहुंचेगी। इस दौरान गोविंदपुर, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा व दानापुर रेलवे स्टेशन पर इसका ठहराव होगा।

सहरसा-आनंद विहार टर्मिनल

ट्रेन संख्या 05585/05586 सहरसा जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन तीन अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे सहरसा से रवाना होगी। साथ ही आनंद विहार से चार अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे सहरसा के लिए चलेगी।

आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा

ट्रेन संख्या 05576 आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा के लिए चलेगी। यह दो अप्रैल को आनंद विहार से सुबह साढ़े नौ बजे रवाना हुई। इसका सिमरी बख्तियारपुर, खगड़िया, बेगूसराय, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों पर ठहराव होगा।

रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल

ट्रेन संख्या 05531/05532 रक्सौल से आनंद विहार के बीच चलेगी। यह रक्सौल से तीन अप्रैल को रात के 10.25 बजे आनंद विहार के लिए रवाना होगी। साथ ही आनंद विहार से चार अप्रैल को रात आठ बजे रक्सौल के लिए रवाना होगी। यह सुगौली, बेतिया, नरकटियागंज, बगहा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेंगी।

समस्तीपुर-आनंद विहार टर्मिनल

ट्रेन संख्या 05561/05562 समस्तीपुर और आनंद विहार के बीच चलेगी। यह ट्रेन समस्तीपुर से दो अप्रैल को रात के पौने आठ बजे आनंद विहार के लिए चलेगी। वहीं, आनंद विहार से तीन अप्रैल को रात साढ़े आठ बजे समस्तीपुर के लिए चलेगी। इसका ठहराव दरभंगा, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद में होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited