Holi Special Train: होली पर घर जाने का हो गया इंतजाम! UP-बिहार समेत इन रूटों पर चल रही 540 स्पेशल ट्रेन

होली पर लोगों की भीड़ कम करने के लिए रेलवे देशभर के कई रूटों पर अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन कर रहा है। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की जा रही है।

Holi Special Train

होली पर अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन।

Holi Special Train: होली के त्यौहार को देखते हुए रेलवे की तरफ से 540 ट्रेन चलाई जा रही है। होली के सीजन में रेल यात्रियों की सुविधा के लिए और यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए भारतीय रेलवे 540 ट्रेन सेवाएं चला रहा है।

इन रूटों पर चल रही स्पेशल ट्रेन

बता दें कि दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा, गोरखपुर-मुंबई, कोलकाता-पुरी, गुवाहाटी-रांची, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी जैसे रेलवे मार्गों पर देश भर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए ट्रेनों की योजना बनाई गई है। साथ ही कटरा, जयपुर-बांद्रा टर्मिनस, पुणे-दानापुर, दुर्ग-पटना, बरौनी-सूरत के लिए भी सुविधाएं बढ़ाई गई है।

यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बलों की तैनाती

इसके साथ ही अनारक्षित डिब्बों में यात्रियों के व्यवस्थित प्रवेश के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) कर्मचारियों की देखरेख में टर्मिनस स्टेशनों पर कतार बनाकर भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है।

वहीं, ट्रेनों का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अधिकारियों को आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात किया गया है। ट्रेन सेवा में किसी भी व्यवधान को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने के लिए विभिन्न अनुभागों में कर्मचारियों को तैनात किया गया है। साथ ही प्लेटफॉर्म नंबरों के साथ ट्रेनों के आगमन/प्रस्थान की लगातार और समय पर घोषणा के लिए तैयारी किए गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

भावना किशोर author

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मूल की भावना ने देश के प्रतिष्ठित संस्थान IIMC से 2014 में पत्रकारिता की पढ़ाई की. 10 सालों से मीडिया में काम कर रही हैं. न्यू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited