Ayodhya News: अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया समेत कई बड़ी हस्तियां राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में होंगी शामिल, सात हजार लोगों के आने की उम्मीद

अयोध्या में 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर के भव्य अभिषेक समारोह में अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया भी शामिल होंगे। बता दें कि ये दोनों कलाकार प्रसिद्ध टीवी शो रामायण में राम और सीता के किरदार के लिए प्रसिद्ध हैं।

Ramlala Pran Pratishth Ceremony

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रामायण सीरियल के राम अभिनेता अरुण गोविल भी होंगे शामिल

Ayodhya News: अयोध्या का राम मंदिर 22 जनवरी, 2024 को एक भव्य अभिषेक समारोह का गवाह बनने के लिए तैयार है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन करेगा। इसमें 7,000 लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है। समारोह में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली अतिथि के रूप में शामिल होंगे। आमंत्रित लोगों में अमिताभ बच्चन, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी भी शामिल हैं। इस लिस्ट में अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया भी शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ये दोनों कलाकार प्रसिद्ध टीवी शो रामायण में राम और सीता के किरदार के लिए प्रसिद्ध हैं।

न्यायाधीशों, वैज्ञानिकों, लेखकों को भी भेजा गया निमंत्रण

समाचार एजेंसी पीटीआई ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के हवाले से कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, बाबा रामदेव और रतन टाटा सहित 3,000 वीवीआईपी तक अपनी पहुंच बढ़ा दी है। राम मंदिर आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 50 कार सेवकों के परिवार के सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है। न्यायाधीशों, वैज्ञानिकों, लेखकों और कवियों को भी निमंत्रण भेजा गया है।
इस आयोजन में अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास चल रहा है। ट्रस्ट का लक्ष्य 50 देशों से एक-एक प्रतिनिधि को आमंत्रित करना है। ट्रस्ट ने देश भर से 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है। विशिष्ट अतिथियों में न्यायाधीश, वैज्ञानिक, लेखक, कवि, संत, पुजारी, शंकराचार्य, धार्मिक नेता, पूर्व सिविल सेवक, सेवानिवृत्त सेना अधिकारी, वकील, संगीतकार और पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्तकर्ता शामिल होंगे। अपने काम से राम मंदिर आंदोलन का समर्थन करने वाले पत्रकार भी अतिथि सूची में हैं।
ट्रस्ट ने समारोह के लिए एक परिष्कृत प्रवेश प्रणाली लागू की है। वीवीआईपी को बार-कोडेड पास के माध्यम से प्रवेश मिलेगा, जिससे एक व्यवस्थित और सुरक्षित कार्यक्रम सुनिश्चित होगा। आमंत्रित लोगों के साथ एक पंजीकरण लिंक साझा किया जाएगा, और पंजीकरण पर, उनके प्रवेश पास के रूप में एक बार कोड दिया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited