Dhiraj Sahu IT Raid: 354 करोड़ कैश मिलने के बाद धीरज साहू की बढ़ीं मुश्किलें, अब निकाला जाएगा बंगले से गड़ा खजाना!

झारखंड में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को अब राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के आवास में गड़े हुए खजाने की तलाश है। उनके रांची स्थित बंगले सुशीला निकेतन में जियो सर्विलांस के जरिए इसका पता लगाया जा रहा है।

IT Raid on Dhiraj Sahu House

कांग्रेस नेता धीरज साहू

तस्वीर साभार : IANS
रांची: कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। 354 करोड़ रुपये कैश बरामद होने के बाद अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट धीरज साहू के आवास में गड़े हुए खजाने की तलाश में है। लगातार जारी कार्रवाई के क्रम में उनके रांची स्थित बंगले सुशीला निकेतन में जियो सर्विलांस के जरिए इसका पता लगाया जा रहा है। इनकम टैक्स की एक टीम जियो सर्विलांस की मशीन लेकर मंगलवार की शाम उनके आवास पहुंची। कैंपस में लगी लाइट्स को बंद करा कर मशीन से आवास के अंदर, बाहर, बगीचा, पार्किंग एरिया और सीवरेज पाइप की जांच की गई।

जांच मशीन कर रहीं तलाश

विभाग के अफसरों को संदेह है कि आवास में जमीन के भीतर सोना, हीरा, ज्वेलरी और दूसरी कीमती चीजें छिपाकर रखी गई हैं। बुधवार को भी टीम ने सुशीला निकेतन में कोने-कोने की जांच मशीन से की है। यह पता नहीं चल पाया है कि इसका क्या नतीजा निकला है। इस बंगले में चल रही तलाशी के दौरान सीआईएसएफ की तैनाती की गई है।

354 करोड़ रुपए कैश और जेवरात बरामद

बताया गया है कि उनके आवास से संपत्तियों और कारोबार से जुड़े कई दस्तावेज, निवेश और अकाउंट्स के डिटेल्स हासिल हुए हैं, जिनका परीक्षण किया जा रहा है। इस बीच जानकारी मिली है कि ओडिशा में साहू की औद्योगिक इकाइयों और अलग-अलग ठिकानों से मिले 354 करोड़ रुपए कैश और जेवरात आदि की बरामदगी के मामले में ईडी भी जांच शुरू करने की तैयारी में है। भुवनेश्वर में ईडी के बड़े अधिकारी ने आयकर टीम से मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी ली है। इसके बाद दिल्ली लौट गए। आयकर विभाग साहू की कंपनियों द्वारा रकम खपाने के लिए हवाला ऑपरेटर्स के इस्तेमाल और शेल कंपनियों में निवेश के बिंदु पर भी जांच में जुटा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited