घूस लेते हुए पकड़े गए रंगे हाथ, देवघर के सिविल सर्जन की करतूतों का पर्दाफाश

Deoghar News: झारखंड के देवघर में सिविल सर्जन डॉ. रंजन सिन्हा को बुधवार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा गिरफ्तारी के बाद उन्हें देवघर से दुमका ले जाया गया। जून से लेकर अबतक झारखंड में एसीबी की कार्रवाई में 15 अफसरों और कर्मियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। वहीं पीछले तीन साल हर 9 दिन में रिश्वत लेते हुए एक की गिरफ्तारी हुई है-

ranchi news

घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया सिविल सर्जन (सांकेतिक फोटो)

Deoghar News: झारखंड के देवघर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने सिविल सर्जन डॉ. रंजन सिन्हा को बुधवार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई एसीबी की दुमका इकाई ने की। गिरफ्तारी के बाद उन्हें देवघर से दुमका ले जाया गया। बताया गया कि सिविल सर्जन ने किसी विभागीय काम के लिए एक व्यक्ति से रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत एसीबी से की गई थी। शिकायत के सत्यापन के बाद बुधवार को एजेंसी ने ट्रैप लगाकर उन्हें रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया।
कार्रवाई में 15 अफसरों और कर्मियों रिश्वत लेते गिरफ्तार
जून से लेकर अब तक झारखंड में एसीबी की कार्रवाई में 15 अफसरों और कर्मियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। 7 अक्टूबर को बोकारो जिले के नावाडीह प्रखंड में एक पंचायत की मुखिया के पति सुंदर महतो को सरकारी योजना में रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सितंबर महीने में हजारीबाग के प्रादेशिक परिवहन प्राधिकार कार्यालय में तैनात क्लर्क विकास कच्छप और लातेहार सदर हॉस्पिटल में फार्मासिस्ट परमानंद कुमार को पकड़ा गया था।
अगस्त में ये रिश्वत लेते हुए इन लोगों की भी गिरफ्तारी
अगस्त महीने में गढ़वा जिले के कांडी हाई स्कूल की प्रभारी प्राचार्या विद्यानी बाखला और हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंड की एक पंचायत की मुखिया विमला देवी और उनके पति राजकुमार, जुलाई में लोहरदगा में पदस्थापित जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार, हजारीबाग में खासमहाल शाखा के कर्मचारी ओहदार तिर्की, लातेहार जिले के बारियातू थाने के एएसआई धीरेंद्र कुमार, जून में रांची के रातू थाने के दारोगा सत्येंद्र सिंह भी प गढ़वा जिले के चिनिया प्रखंड में सहायक अभियंता अनुज कुमार रवि, सरायकेला एलआरडीसी ऑफिस की हेडक्लर्क स्वागता नंदी और रांची स्थित झारखंड मंत्रालय की सेक्शन ऑफिसर ममता झरना एक्का एवं एक अन्य कर्मी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किए गए थे।
तीन साल में हर 9 दिन में एक की गिरफ्तारी
बता दें कि पिछले तीन साल में एसीबी की कार्रवाई के आंकड़े बताते हैं कि झारखंड के सरकारी कार्यालयों और विकास योजनाओं में रिश्वत लेते हुए औसतन हर नौवें दिन एक अफसर या कर्मचारी की गिरफ्तारी हो रही है।
(इनपुट- IANS)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। राँची (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited