Excise Constable Recruitment: 12 अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा में मौत, एक्शन मोड में प्रशासन

झारखंड में उत्पाद शुल्क कांस्टेबल की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा सात केंद्रों पर चल रही थी। जिनमें 12 अभ्यर्थियों की मौत हो गई है। जिसको लेकर यूडी कांड दर्ज कर वजहों का पता लगाया जा रहा है।

death of Excise Constable

अभ्यर्थियों की मौत के बाद जांच जारी

Excise Constable Recruitment Jharkhand: झारखंड में उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान 12 अभ्यर्थियों की मौत हो गई। झारखंड पुलिस मुख्यालय के अनुसार दुर्भाग्यवश शारीरिक परीक्षा लेने के दौरान कुछ केंद्रों पर कुछ अभ्यर्थियों की मौत हो गई। इसको लेकर यूडी कांड दर्ज किया गया है और अभ्यर्थियों की मौत की वजह जानने का प्रयास किया जा रहा है। इस बीच परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों के सहयोग और सुविधा के लिए बहुत से इंतजाम भी किए गए हैं। जिससे दोबारा इस तरह के हादसे सामने न आए। पुलिस के अनुसार प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक मेडिकल टीम, पर्याप्त संख्या में मेडिकल बेड और एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सभी सेंटरों पर ओआरएस पैकेट भी उपलब्ध कराए गए हैं।

सात केंद्रों पर चल रही थी शारीरिक जांच परीक्षा

पुलिस ने रविवार को बताया कि झारखंड आबकारी कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा 22 अगस्त को रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, पलामू, पूर्वी सिंहभूम और साहेबगंज जिलों के सात केंद्रों पर आयोजित किया गया। पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमोल वी. होमकर ने बताया कि पलामू में चार, गिरिडीह और हजारीबाग में दो-दो, रांची के जगुआर केंद्र, पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी और साहेबगंज केंद्रों पर एक-एक अभ्यर्थी की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि अप्राकृतिक मौत के मामले दर्ज कर लिए गए हैं और जांच जारी है।

सभी केंद्रों पर पर्याप्त इंतजाम

होमकर के मुताबिक 30 अगस्त तक कुल 1,27,772 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल हुए, जिनमें से 78,023 उत्तीर्ण हुए। उन्होंने बताया कि सभी केन्द्रों पर चिकित्सा दल, दवाइयां, एम्बुलेंस और पेयजल समेत पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई ने आरोप लगाया कि अधिकारियों के कुप्रबंधन के कारण ये मौतें हुई हैं। युवा इकाई के कार्यकर्ताओं ने रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
(इनपुट -भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राँची (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited