झारखंड में होटल कारोबारी के घर छापा, नोटों का भंडार देख मंगाई गई पैसे गिनने वाली मशीन

Jharkhand News: झारखंड के कोडरमा में होटल कारोबारी सुखदेव रजक के घर पुलिस और इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की। इस छापेमारी में घर में से करोड़ों रुपये नकद और भारी मात्रा में सोना बरामद किया गया है।

IT Raid

बिजनेसमैन के घर इनकम टैक्स रेड

Jharkhand News: झारखंड के कोडरमा जिला मुख्यालय के पास वृंदा गांव में स्थित सुखदेव रजक नाम के एक होटल बिजनेसमैन के आवास पर पुलिस और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की। बिजनेसमैने के आवास पर छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए नकद और भारी मात्रा में सोना बरामद किया गया है। नोटों की गिनती के लिए आईटी विभाग के अधिकारियों ने मशीन मंगाई गई है। छापेमारी से पहले ही सुखदेव रजक घर से फरार हो गया।

होटल कारोबारी के घर आईटी की छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने सुखदेव के आवास से मादक पदार्थों (ड्रग्स) के कारोबार की सूचना पर रात करीब दो बजे छापेमारी की। मंगलवार दोपहर तक तलाशी जारी है। पुलिस के कई बड़े अधिकारी यहां मौजूद हैं। सूचना है कि मकान से भारी मात्रा में अफीम भी बरामद किया गया है। कैश मिलने की सूचना के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम आज सुबह मौके पर पहुंची। फिलहाल घर में मिले नोटों की गिनती कराई जा रही है।

ड्रग्स तस्करी का है आरोप

बताया गया है कि सुखदेव रजक हजारीबाग जिले के बरही में होटल का संचालन करता है। उस पर मादक पदार्थों की तस्करी से भी जुड़े होने का आरोप है। उसने अपना कारोबार यूपी के जौनपुर में भी फैला रखा है। पुलिस के एक अफसर ने बताया कि इस बात की भी जांच होगी कि क्या सुखदेव के घर से मिली रकम विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए रखी गई थी। सुखदेव के राजनीतिक कनेक्शन का भी पता लगाया जा रहा है।

वाहनों की चेकिंग के दौरान बस यात्री के पास मिले 15 लाख

एक अन्य सूचना के अनुसार, चुनाव के मद्देनजर वाहनों की चेकिंग के दौरान झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने रांची से गढ़वा जा रही अर्श ट्रैवल नामक यात्री बस से 15 लाख कैश बरामद किया। यह रकम बस में छिपाकर रखी गई थी। यह रकम किसकी है, अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

(इनपुट-आईएएनएस)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। राँची (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited