चंपई सोरेन के बाद JMM को एक और झटका, पांच बार के विधायक रहे लोबिन हेम्ब्रम BJP में हुए शामिल

चंपई सोरेन के बाद जेएमएम को एक और झटका लगा है। झारखंड के बोरियो विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक लोबिन हेंब्रम शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए।

Lobin Hembram

लोबिन हुए भाजपा में शामिल।

मुख्य बातें
  • पूर्व सीएम चंपई के बाद जेएमएम को झटका।
  • पांच बार के MLA भाजपा में हुए शामिल।
  • कद्दावर नेता के रूप में रही है पहचान।
Lobin Hembram: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के बाद जेएमएम को एक और झटका लगा है। जेएमएम के कद्दावर नेता और पांच बार के विधायक रहे लोबिन हेम्ब्रम ने जेएमएम का साथ छोड़ दिया है और भाजपा में शामिल हो गए। वह झारखंड के बोरियो विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रह चुके हैं। उन्होंने प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में पार्टी की सदस्यता ली। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

पांच बार रह चुके हैं विधायक

आपको बता दें कि लोबिन हेम्ब्रम पांच टर्म विधायक रहे हैं और झामुमो के कद्दावर नेता के रूप में उनकी पहचान रही है। लोबिन हेंब्रम ने कहा कि बचपन से अभी तक हमने जेएमएम में रहकर उसे सजाने-संवारने का काम किया। ईमानदारी और वफादारी के साथ पार्टी को आगे बढ़ाया। इसके सुप्रीमो शिबू सोरेन, जिन्होंने हमें उंगली पकड़कर सिखाया था, हम आज भी उनके भक्त हैं। उन्होंने कहा-जहां गलत हो विरोध करना है। आज इसी वजह से हम गलत का विरोध जताते हुए भारतीय जनता पार्टी में हैं।

पार्टी छोड़ते ही जेएमएम पर निशाना

उन्होंने कहा कि शिबू सोरेन का जेएमएम आज नहीं है, अब तीर-धनुष में वो दम अब नहीं है। गुरुजी हर तबके को प्रेरणा देते थे। शराब से दूर रहने को बोलते थे, लेकिन हेमंत सोरेन छत्तीसगढ़ वाली नीति को लाए। हमने तब सदन में विरोध किया। उन्होंने कहा कि गुरुजी विरोध करते थे शराब का, आप शराब बेचते हैं। गुरुजी को पता चला तो उन्होंने मेरा समर्थन किया।
लोबिन हेंब्रम ने साहिबगंज, पाकुड़ और गोड्डा की बदलती डेमोग्राफी के मुद्दे पर कहा कि हम लोगों के आवाज उठाने के बाद भी सरकार ने गंभीरता नहीं दिखाई। सिर्फ आदिवासी को वोट बैंक बना कर रखा। बांग्लादेशी घुसपैठिए जमीन कब्जा कर रहे हैं। विरोध करने पर मारपीट होती है।

लोबिन ने हेमंत सोरेन को घेरा

उन्होंने कहा, बांग्लादेश से घुसपैठिए आकर आदिवासी लड़कियों से शादी कर रहे। जमीन हथिया रहे हैं। मुखिया, जिला परिषद अध्यक्ष और प्रमुख भी बन रहे। ऐसा चलता रहा तो आने वाले दिन में आदिवासी और मूलनिवासी खत्म हो जाएंगे। जेएमएम से झारखंड बचने वाला नहीं है। यही वजह है कि पीएम और गृहमंत्री पर विश्वास जताते हुए हमने भाजपा से जुड़ने का निर्णय लिया। हम भाजपा में रहकर यहां के आदिवासी और मूलनिवासी को बचाने का काम करेंगे।
इनपुटः आईएएनएस
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राँची (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited