झारखंड में 6 बच्चों की डूबने से मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने SHO को बनाया बंधक

झारखंड के देवघर और गढ़वा में छह बच्चे तालाब में डूब गए। शुक्रवार सुबह देवघर में तीन बच्चों का शव बरामद हुआ। वहीं गढ़वा में दोपहर में तीन और बच्चों की बांध में डूबने से मौत हो गई। देवघर में गुस्साए ग्रामीणों ने एसएचओ को बंधक बना लिया। माहौल तनावपूर्ण होने पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

drowning in river

तालाब में डूबे बच्चे (सांकेतिक फोटो)

मुख्य बातें
  • देवघर में बच्चों के परिजन ने लगाया हत्या का आरोप
  • एसएचओ को निलंबित करने की मांग
  • पुलिस ने लाठी चार्ज कर ग्रामीणों को तितर-बितर किया
Jharkhand News: झारखंड के देवघर और गढ़वा जिलों में शुक्रवार को जलाशयों से छह बच्चों के शव बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि देवघर में शुक्रवार सुबह तीन बच्चे तालाब में डूब गए थे। वहीं गढ़वा जिले में शुक्रवार दोपहर तीन और बच्चे बांध में डूब गए। बंशीधर नगर उंटारी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सत्येंद्र नारायण सिंह ने बताया कि बंशीधर नगर पंचायत क्षेत्र के बभनी खंड बांध से बच्चों के शव बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सूरज उरांव (11), मनीष मिंज (13) और चंद्रकांत कुमार (9) के रूप में हुई है।

गुरुवार से लापता थे तीनों बच्चे

देवघर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) ऋत्विक श्रीवास्तव के अनुसार, सोनारायथारी थाना क्षेत्र के तहत डोडिया गांव के एक तालाब में आठ और नौ साल के बच्चों के शव मिले हैं। उनके माता-पिता ने बताया कि तीनों बच्चे गुरुवार से लापता थे और जब उनका कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

थाना प्रभारी हुए निलंबित

जानकारी के अनुसार चार दिन पहले मृत बच्चों के परिजनों के साथ गांव के कुछ लोगों ने खेत जुताई को लेकर मारपीट की थी। जिसमें थाने में मामला भी दर्ज करया गया था। बच्चों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि थानेदार ललित खलको की ओर से आरोपियों को संरक्षण दिया जा रहा है। गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ललित खलको को बंधक बना लिया। ग्रामीण दोषी थानेदार को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े रहे। तनावपूर्ण माहौल को देखकर पुलिस को लाठी चार्ज करके ग्रामीणों को तितर-बितर करना पड़ा। जिसके बाद तीनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने शुक्रवार देर शाम सोनारायठाढ़ी थाना प्रभारी ललित खलको को निलंबित कर दिया है।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राँची (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited