Mathura News: राधारानी पर विवादित बयान से बढ़ी प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें, आज महापंचायत में होगा फैसला, भुगतना होगा दंड

Mathura News: कथावाचक प्रदीप मिश्रा के राधारानी पर विवादित बयान के बाद ब्रज के संत, महंतों और धर्माचार्यों की आज मथुरा में महापंचायत होने वाली है। इस महापंचायत में प्रदीप मिश्रा को दंड सुनाने की बात भी सामने आई है।

Mathura News

राधा रानी पर विवादित बयान से बढ़ी प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में आज ब्रज के संतों, महंतों और धर्माचार्यों की आज महापंचायत होने वाली है। ये महापंचायत कथावाचक प्रदीप मिश्रा के द्वारा राधारानी पर दिए गए विवादित बयान के सिलसिले में होने वाली है। जानकारी के अनुसार, प्रदीप मिश्रा के बयान के बाद संतो, महंतो ,धर्माचार्यों ने एसएसपी से एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की। कहा जा रहा है कि जब तक प्रदीप मिश्रा बरसाने आकर माफी नहीं मांग लेते तब तक संतों का विरोध जारी रहेगा। इतना ही नहीं विवादित बयान के बाद ब्रज के धर्माचार्यों ने प्रदीप मिश्रा को शास्त्रार्थ करने की खुली चुनौती भी दी है। आज मथुरा में आयोजित होने वाली महापंचायत में धर्माचार्य संत महंत महामंडलेश्वर द्वारा प्रदीप मिश्रा को दंड सुनाए जाने की बात भी सामने आई थी।

महापंचायत में होगा फैसाल

प्रदीप मिश्रा ने राधारानी को लेकर विवादित टिप्पणी दी थी, जिसके बाद से संत, महंतों में आक्रोश भरा हुआ है। प्रदीप मिश्रा के विवादित बयान पर प्रेमानंद महाराज ने भी नाराजगी जताई। ब्रज के संत, महंत और ब्रजवासी सभी लोग प्रदीप मिश्रा को ब्रज आकर राधारानी के समक्ष माफी मांगने के लिए कह रहे हैं। इस बीच महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज ने कहा कि प्रदीप मिश्रा ने राधारानी पर अमर्यादित टिप्पणी की है। अपनी भूल को मानने के बजाए वह लगातार सनातन धर्म का अपमान कर रहे है। यही कारण है कि ब्रज के संत,महंत और धर्माचार्य आज आयोजित होने वाली महापंचायत में शामिल होने वाले हैं। महापंचायत में प्रदीप मिश्रा को भी आने का निमंत्रण दिया गया है। आचार्य रमाकांत गोस्वामी का कहना है कि प्रदीप मिश्रा को अपनी भूल सुधारने का और पश्चाताप करने का बहुत समय दिया गया। अब, महापंचायत में इसका फैसला किया जाएगा और उन्हें इसका दंड भुगतना पड़ेगा।

ये है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर कथावाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा राधारानी पर की गई विवादित टिप्पणियों की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में प्रदीप कुमार ने कहा कि राधारानी बरसाने नहीं बल्कि रावल गांव की रहने वाली थीं। बरसाने में पिता की कचहरी थी, जहां वह साल में एक बार आती थी। इसके अलावा राधारानी के विवाह पर भी विवादित टिप्पणी की। इसके बाद से ही संतों, महंतों में प्रदीप मिश्रा को लेकर आक्रोश भरा हुआ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited