Kedarnath Snowfall Video: केदारनाथ की पहाड़ियों पर गिरी बर्फ, पहली बर्फबारी के साथ ठंड की दस्तक

Kedarnath Snowfall: केदारनाथ की पहाड़ियों पर पहली बर्फबारी हुई। बर्फबारी के साथ ही ठंड ने यहां दस्तक दे दी है। केदारघाटी में बार-बार बिगड़ते मौसम के चलते केदारनाथ पैदल यात्रा बाधित हो रही है।

Kedarnath Snowfall

केदारनाथ में बर्फबारी

Kedarnath Snowfall: उत्तराखंड में केदारनाथ की पहाड़ियों पर इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई। बर्फ गिरने से यहां तपामान में गिरावट हुई है। साथ ही ठंड भी बढ़ गई है। केदारघाटी में बारिश का सितम जारी है। बुधवार को भी केदारनाथ में जोरदार बारिश हुई। रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक बुधवार सुबह तेज बारिश दर्ज हुई। जिसके बाद सोनप्रयाग से पैदल मार्ग पर रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा। लगातार क्षेत्र में हो रही तेज बारिश से केदारनाथ यात्रा पर प्रभाव पड़ रहा है।

मेरु-समेरु पर्वत की चोटियों पर जमकर बर्फबारी

केदारनाथ में सीजन के पहले हिमपात के साथ ही ठंड ने भी दस्तक दे दी है। केदारनाथ धाम में मेरु-समेरु पर्वत की चोटियों पर जमकर बर्फबारी हुई। वहीं मंगवार रात को बद्रीनाथ धाम की चोटियों पर भी पहली बर्फबारी दर्ज हुई। खराब मौसम के कारण केदारनाथ पैदल यात्रा सुबह 2 घंटे तक बाधित रही। जिसे सुबह 9:30 बजे दोबारा शुरू कर दिया गया। केदार घाटी में बार-बार बिगड़ते मौसम के चलते हेली सेवा पर भी असर पड़ रहा है।

आज इन जिलों भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड का दौर लगातार जारी है। मौसम विभगा ने आज देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और उधम सिंह नगर में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही बिजली चमकने की भी संभावना है। वहीं रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, टिहरी और चमोली में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। बारिश के चलते देहरादून में कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र भी आज बंद रहेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited