निर्माणाधीन मेट्रो के पुल में आया क्रैक, बड़ा हादसा टला; डरावना है ये वीडियो

मेट्रो के निर्माण कार्य में एक्सीडेंट की खबरें कई बार आती रहती हैं। गुजरात के सूरत में मेट्रो निर्माण के दौरान मेट्रो ब्रिज के एक कंक्रीट गार्डर में दरार आने से सनसनी फैल गई। हालांकि, क्षेत्र से फिलहाल ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है और पूरे स्पैन को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Metro Piller Crack

मेट्रो का क्रैक

मेट्रो ने देश के तमाम शहरों में यातायात को सुदृढ़ करने में अहम भूमिका निभाई है। यही कारण है कि अब ज्यादा से ज्यादा शहर मेट्रो नेटवर्क से जुड़ना चाहते हैं। देश का सबसे बड़ा मेट्रो नेटवर्क दिल्ली में है, साथ तमाम शहरों में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। ऐसा ही एक शहर गुजरात का सूरत भी है। यहां मेट्रो निर्माण का काम जोर-शोर से चल रहा है। लेकिन यहां से जो खबर आई है, वह डरा देने वाली है।
दरअसल यहां सूरत में मेट्रो ब्रिज बनाने का काम चल रहा है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल यानी मंगलवार 30 जुलाई को जैसे ही कंक्रीक गार्डर को अंडर कंस्ट्रक्शन मेट्रो ब्रिज के पिलर पर जैसे ही रखा गया, इसमें क्रैक आ गया। इसका एक वीडियो न्यूज एजेंसी पीटीआई ने जारी किया है।
किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए यहां से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि जिस कंक्रीट सेगमेंट में क्रैक आया है, वह करीब एक दर्जन गार्डर बॉक्स के स्पैन का हिस्सा है और पूरे स्पैन को बदला जाएगा।
गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (GMRCL) की रिलीज के अनुसार सरोली को कपोडरा से जोड़ने वाले ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर के पिलर नंबर 747 और 748 के बीच यह क्रैक आया है।
इनपुट - PTI
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited