Ajmer News: नाबालिग के साथ दुष्कर्म, ब्लैकमेल और वसूली करने के आरोप में 6 गिरफ्तार, सोशल मीडिया से दिया वारदात को अंजाम

Ajmer News: अजमेर में सोशल मीडिया के माध्यम से नाबालिग को अपने जाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म, ब्लैकमेल और जबरन वसूली का वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ajme news

नाबालिग के साथ दुष्कर्म, ब्लैकमेल और वसूली करने के आरोप में 6 गिरफ्तार

तस्वीर साभार : भाषा
Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म व धमकाने का मामला सामने आया है। 31 मई को क्रिश्चियनगंज थाने में सात आरोपियों के खिलाफ नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, ब्लैकमेल और जबरन वसूली के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रविवार को मुख्य आरोपी इरफान समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया और एक नाबालिग को हिरासत में लिया। जांच अधिकारी रुद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि चार अन्य आरोपियों- रज्जाक कठात, इमरान खान, असलम खान और मुबारक खान को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

इंस्टाग्राम से पर स्कूल की लड़कियों को बनाते थे निशाना

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता के पिता ने लड़की को पैसे चुराते देख लिया था जिसके बाद उन्होंने उससे पूछताछ की और मामला प्रकाश में आया। पीड़िता के पिता ने पुलिस को इस पूरी वारदात के बारे में बताया, जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सोशल मीडिया खासतौर पर इंस्टाग्राम के जरिए स्कूल की लड़कियों को अपना निशाना बनाते थे। उन्होंने बताया कि आरोपी इरफान ने दिसंबर में सोशल मीडिया के माध्यम से नाबालिग से दोस्ती की थी। उसने उसकी इंस्टाग्राम आईडी का पासवर्ड मांगा और लड़की के दोस्तों को मैसेज और मॉर्फ्ड फोटो भेजे। शर्मा ने आगे बताया कि इरफान ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसे ब्लैकमेल किया।
यह अपराध तीन से चार महीने तक चलता रहा, बाद में उसने लड़की से पैसे ऐंठने शुरू कर दिए। पुलिस ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया पर लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं और एक बार जब वे उनके जाल में फंस जाती हैं तो उन्हें ब्लैकमेल करते हैं और आर्थिक मदद मांगते हैं। वह घटनास्थलों पर कैमरा लेकर घूमते थे और फोटो खींचते थे। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपियों ने गिरोह बनाकर इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज कर कई लड़कियों को अपने जाल में फंसाया है। वह इसमें खास तौर पर स्कूल और कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाली नाबालिग लड़कियों को अपना निशाने बनाते हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरोह के सदस्य धोखे से उनसे दोस्ती करते हैं और अश्लील फोटो और वीडियो चैट के जरिए उन्हें ब्लैकमेल कर उनसे संबंध बनाते हैं और बाद में पैसे ऐंठ लेते हैं।

भाजपा ने मामले पर सख्ती के दिए निर्देश

मामले को गंभीरता से लेते हुए राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अजमेर पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अजमेर निवासी देवनानी ने कहा कि अजमेर में एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा मासूम लड़कियों को बहला-फुसलाकर उनके साथ अपराध करने की घटनाएं सामने आ रही हैं और पुलिस को ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं भजपा ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया और पुलिस अधिकारी को ज्ञापन देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। भाजपा के जिला अध्यक्ष रमेश सोनी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच होनी चाहिए, ताकि 1992 के ‘सेक्स एंड ब्लैकमेल’ कांड जैसी घटना दोबारा न हो। उस मामले में कई लड़कियों के साथ दुष्कर्म और ब्लैकमेल किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited