शहर के ताज़ा समाचार, 07 सितंबर 2023: मथुरा में आज जन्‍म लेंगे नंदलाल; देभ भर में जन्‍माष्‍टमी आज, बिहार में नाव पलटने से 5 की मौत

शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar News) 07 सितंबर 2023 LIVE: खबरों की इस नई कड़ी में हम आपको बताएंगे उत्‍तर प्रदेश, बिहार और राजस्‍थान की प्रमुख व बड़ी खबरें। ये हैं आज की ताजा खबरें :

​taza khabar 07 September 2023, ब्रेकिंग न्यूज़

शहरों के ताजा समाचार।

आज के शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 07 सितंबर 2023 LIVE : उत्‍तर प्रदेश समेत भारत के कई अलग-अलग हिस्‍सों में जन्‍माष्‍टमी का त्‍योहार आज ही मनाया जाना है। मथुरा में प्रशासन ने सख्‍ती कर कड़ी निगरानी शुरू कर दी है। बिहार में दरभंगा जिले के तिलकेश्वर ओपी क्षेत्र में नाव पलटने से पांच की मौत हो गई। वहीं, राजस्‍थान में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के बयान पर कहा- 'खिलजी-गौरी आए पर भगवाधारियों के आशीर्वाद से सनातन धर्म कभी नहीं मिटा।' इन्हीं राज्‍यों के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :
  • उत्‍तर प्रदेश के मथुरा और वृंदावन में भी आज जन्‍माष्‍टमी का त्‍योहार मनाया जाएगा। इसे देखते हुए तैयारियां पूरी की ली गई हैं और प्रशासन ने ड्रोन से निगरानी करना शुरू कर दी हैं।
  • बाराबंकी में खड़ी डीसीएम से यात्रियों से भरी हुई बस टकराने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और कई घायल बताए जा रहे हैं।
  • यूपी के पूर्व डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने एक इंटरव्‍यू में कहा है कि, 'I.N.D.I.A गठबंधन...बिना दूल्हे की बारात जैसा है।' वहीं, स्टालिन के 'सनातन' वाले बयान पर उन्‍होंने पूछा-'क्या वह पाकिस्तान से आए हैं?'
  • एनआइए ने उत्तर प्रदेश के पांच जिले- प्रयागराज, देवरिया, आजमगढ़, चंदौली व वाराणसी में माओवादी संगठन से जुड़े नौ आरोपियों ठिकानों पर छापा मारा था। काफी सामान जब्‍त करने के बाद टीम ने कुछ अहम सुबूत भी बरामद किए।
  • बिहार के दरभंगा जिले के तिलकेश्वर ओपी क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया। यहां पर तेज आंधी के कारण नाव पलट गई और पांच लोगों की मौत हो गई।
  • बिहार में जातीय गणना को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई होगी। बता दें कि जवाब के लिए केंद्र सरकार को एक हफ्ते की अनुमति दी गई थी।
  • बिहार की राजधानी पटना में दो दिन तक बादलों के बरसने की उम्‍मीद जताई जा रही है। बक्सर, रोहतास, सारण, कैमूर, बांका समेत उत्‍तर बिहार में हल्की वर्षा के आसार हैं।
  • राजस्‍थान के बाड़मेर में जनसभा के दौरान केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने खड़गे के सनातन वाले बयान पलटवार करते हुए कहा कि, 'खिलजी-गौरी आए पर भगवाधारियों के आशीर्वाद से सनातन धर्म कभी नहीं मिटा।'
  • राजस्‍थान के पाली में 5 साल के मासूम से दुष्‍कर्म के आरोप में भाई को पकड़ गया है। जब उसके माता-पिता मजदूरी पर गए थे तभी उसने वारदात को अंजाम दिया था।
  • राजस्‍थान के केकड़ी में सगे भाई-बहन उस वक्‍त डूब गए जब वे मां के साथ लसाड़िया बांध में नहाने आए थे। शोर सुनने के बाद मौके पर कई लोग पहुंचे और डूबे हुए लोगों का बाहर निकाला।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited