शहर के ताज़ा समाचार, 12 सितंबर 2023: यूपी में बारिश से 19 की मौत, कोटा के सबसे बड़े रिवर फ्रंट का उद्घाटन आज, 25 देशों के राजदूत आएंगे

शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar News) 12 सितंबर 2023 LIVE: खबरों की इस नई कड़ी में हम आपको बताएंगे उत्‍तर प्रदेश, बिहार और राजस्‍थान की प्रमुख व बड़ी खबरें। ये हैं आज की ताजा खबरें :

​taza khabar 12 September 2023, Taaja Hindi Samachar, Hindi Samachar, hindi news, ब्रेकिंग न्यूज़

शहरों के ताजा समाचार।

आज के शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 12 सितंबर 2023 LIVE : उत्‍तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों से बिगड़ा मौसम स्थिर होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक प्रदेश में 19 मौतें हो चुकी हैं, जिस पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने तत्‍काल राहत पहुंचाने के आदेश दिए हैं। बिहार में नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए सुशील मोदी ने कहा है कि, 'नीतीश कुमार किसी भी गठबंधन के लिए बोझ की तरह हैं और वे अब अपना जनाधार खो चुके है।' राजस्‍थान में भाजपा इन दिनों परिवर्तन यात्रा निकलवा रही है। इस पर सचिन पायलट ने कहा है कि, 'BJP के लोग रथ पर चढ़कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।' इन्हीं राज्‍यों के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :
  • उत्‍तर प्रदेश में 240 मदरसों की मान्यता खत्म कर होने वाली है। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों की ओर जो सूची भेजी गई है उसमें बताया गया है कि, इसमें दर्ज अधिकांश मदरसे संचालित नहीं हो रहे हैं।
  • उत्‍तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों से बिगड़ा मौसम स्थिर होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक प्रदेश में 19 मौतें हो चुकी हैं, जिस पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने तत्‍काल राहत पहुंचाने के आदेश दिए हैं।
  • यूपी के आजमगढ़ में धर्मांतरण कराने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया है कि, डेढ़ साल में 19 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 85 आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के बीच डेंगू का प्रकोप भी बढ़ने लगा है। यहां पर एक दिन में 23 नए मरीज मिले हैं। अब तक लखनऊ के शहरी इलाकों में सबसे ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं।
  • बिहार के कई हिस्‍सों में आज हल्‍की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विशेषज्ञों ने बैंगन के तैयार पौधे की रोपाई और मिर्च, बैंगन, टमाटर की फसलों को नर्सरी में लाही, सफेद मक्खी व चूसक कीड़ों से बचाने की सलाह दी है।
  • बिहार के मधुबनी से शर्मनाक खबर सामने आई है। यहां के मधुबनी इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रा ने साथी छात्रा का नहाते हुए Video बनाकर वायरल करने का आरोप लगा है। इस खबर के फैलते ही पूरी कॉलेज में हंगामा मच गया।
  • बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा है कि, 'नीतीश कुमार किसी भी गठबंधन के लिए बोझ की तरह हैं और वे अब अपना जनाधार खो चुके है।'
  • राजस्‍थान के कोटा में आज सबसे बड़े और 1400 करोड़ रुपये से तैयार रिवर फ्रंट का उद्घाटन होने जा रहा है। खास थीम पर बने इस रिवर फ्रंट में 22 घाट हैं, जिनके मॉडल को देखने के लिए पहली बार 25 देशों के राजदूत भी मौजूद रहेंगे।
  • राजस्‍थान के श्रीगंगानगर में बड़ा हादसा हो गया। यहां खाना बनाने के लिए लाते समय कार में सिलेंडर फट गया और पूरा परिवार बिखर गया।
  • राजस्‍थान विधानसभा चुनाव की जीत की तैयारी में लगी भाजपा इन दिनों परिवर्तन यात्रा निकलवा रही है। इस पर सचिन पायलट ने कहा है कि, ' समय बड़ा बलवान होता है। BJP के लोग रथ पर चढ़कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited