शहर के ताज़ा समाचार, 16 सितंबर 2023: UP के औरैया में बेटे ने कुल्‍हाड़ी से काटकर की मां-बाप की हत्‍या, बिहार में जातीय जनगणना पर महाभारत

शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar News) 16 सितंबर 2023 LIVE: खबरों की इस नई कड़ी में हम आपको बताएंगे उत्‍तर प्रदेश, बिहार और राजस्‍थान की प्रमुख व बड़ी खबरें। ये हैं आज की ताजा खबरें :

​शहर के ताज़ा समाचार, शहर ताज़ा समाचार, ताज़ा समाचार, Taaja Hindi Samachar, Hindi Samachar, आज की ताजा खबर, aaj ki taza khabar, taza khabar 16 September 2023, ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समाचार, hindi news, taza samachar

शहरों के ताजा समाचार।

आज के शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 16 सितंबर 2023 LIVE : उत्‍तर प्रदेश के औरैया से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर जमीन में हिस्‍सा न देने पर बेटे ने मां-बाप की कुल्‍हाड़ी से काटकर हत्‍या कर दी। बिहार में जातीय जनगणना पर सियासी संग्राम जारी है। यहां पर RJD ने केंद्र पर जाति सर्वेक्षण को रोकने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। वहीं, राजस्‍थान में पेपरलीक मामले में ED ने बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा दलाल शेर सिंह को भी 3 दिन की रिमांड पर लिया है। बताया जा रहा है कि, जयपुर सेंट्रल जेल में पूछताछ की गई थी।
इन्हीं राज्‍यों के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :
  • औरैया जिले के दिबियापुर कोतवाली क्षेत्र में चार बीघा जमीन में और उसे बेचकर आए 50 लाख रुपये में हिस्‍सा न देने पर बेटे ने मां-बाप की कुल्‍हाड़ी से काटकर हत्‍या कर दी।
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हिंदी को राष्ट्रभाषा घोषित करने के लिए केंद्र सरकार को कानून बनाने का सुझाव दिया है। वहीं एक मामले की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने कहा कि, अन्‍य भाषाओं का भी सम्‍मान हो।
  • यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों के निर्माण की इकाई लगाने जा रहे हिंदुजा समूह को कानून-व्यवस्था से लेकर औद्योगिक इकाइयों के लिए अनुकूल वातावरण होने का आश्‍वासन दिलाया। बताया जा रहा है कि, यूपी में इस इकाई को रोजगार की दृष्टि से काफी फायदेमंद बताया जा रहा है।
  • शूटर दादी प्रकाशी तोमर की हालत इन दिनों बिगड़ी हुई है। उन्‍हें नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसके बाद बेटी ने ट्वीट किया है कि, आप सभी की दुआओं की जरूरत है।
  • बिहार से रोजगार पाने के लिए तमिलनाडु गए जहानाबाद के छह युवकों को बंधक बनाने का मामला चर्चा में आया है। बताया गया है कि उनके परिवारों से 20-20 हजार रुपये वसूले गए हैं। सभी के मोबाइल बंद होने से स्‍वजन में डर है।
  • बिहार में जातीय जनगणना पर सियासी संग्राम जारी है। यहां पर RJD ने केंद्र पर जाति सर्वेक्षण को रोकने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।
  • बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के रामचरित मानस वाले विवादास्‍पद बयान पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कर रिएक्‍शन सामने आया। उन्‍होंने कहा है कि, मंत्री जी को अपने विभागों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।
  • राजस्‍थान के जोधपुर में 150 करोड़ की ठगी के आरोपी का रिमांड खत्म हो रहा है। आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं, आशंका जताई जा रही है कि, आज कई और राज़ खुल सकते हैं।
  • उदरपुर दौरे पर आए केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्‍होंने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि, 'राहुल गांधी बांसवाड़ा आए लेकिन भीलवाड़ा क्यों नहीं गए।'
  • राजस्‍थान में पेपरलीक मामले में ED ने बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा दलाल शेर सिंह को भी 3 दिन की रिमांड पर लिया है। बताया जा रहा है कि, जयपुर सेंट्रल जेल में पूछताछ की गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited