शहर के ताज़ा समाचार, 19 अगस्त 2023: उत्‍तर प्रदेश में बाढ़ से 660 गांवों पर संकट, बिहार के पत्रकार हत्‍याकांड में दो गिरफ्तार

शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar News) 19 अगस्त 2023 LIVE: खबरों की इस नई कड़ी में हम आपको बताएंगे उत्‍तर प्रदेश, बिहार और राजस्‍थान की प्रमुख व बड़ी खबरें। ये हैं आज की ताजा खबरें :

​शहर के ताज़ा समाचार, आज की ताजा खबर, aaj ki taza khabar, taza khabar 19 August 2023, hindi news

शहरों के ताजा समाचार।

आज के शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 19 अगस्त 2023 LIVE: इन दिनों हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में बाढ़ का भयावह मंजर देखने को मिल रहा है। इसी बीच अब उत्‍तर प्रदेश में भी बाढ़ का खतरा काफी ज्‍यादा बढ़ गया है। यहां पर मेरठ, अमरोहा, फर्रुखाबाद, खीरी, कासगंज, बदायूं समेत अन्‍य जिलों के 660 गांवों में जनजीवन बुरी तरह से अस्‍त-व्‍यस्‍त हो चुका है। बिहार में पत्रकार की निर्मम हत्‍या के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्‍शन लिया है। इस हत्‍याकांड से जुड़े दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, राजस्‍थान में छात्रसंघ चुनाव से बैन हटेगा या नहीं, इस मामले पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है। इसके अलावा इन राज्‍यों के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :
  • साउथ सुपरस्‍टार रजनीकांत उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं। उन्‍होंने कहा है कि, वे अपनी फिल्‍म जेलर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ देखना चाहेंगे।
  • उत्‍तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 4.4 मिलीमीटर वर्षा हुई है। बांदा और चित्रकूट और मुजफ्फरनगर में लगातार का बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है और कई गांव अभी इससे प्रभावित हो चुके हैं।
  • यूपी के बरेली में स्थित शीशगढ़ में इंस्टाग्राम पर विवादित धार्मिक टिप्पणी से कस्बे में तनाव फैल गया गया। हाथापाई से लेकर बात पथराव पहुंच गई इसके बाद प्रशासन ने आकर स्थिति संभाली और दो किशोरों को पकड़ा।
  • मुरादाबाद में यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गुलाम नबी आजाद के एक बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, वे भूतपूर्व और हम अभूतपूर्व हिन्‍दू हैं। इसके इलावा उन्‍होंने सपा को समाप्‍तवादी पार्टी की संज्ञा दी।
  • बिहार में मॉर्निंग वॉक के दौरान 40 हजार रुपये घूस लेते हुए कुढ़नी के सीओ को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया है कि, विजिलेंस टीम ने ये कार्रवाई की है।
  • बिहार के मोतिहारी में गिरफ्तार नक्सली कमांडर राम बाबू राम NIA का शिकंजा कसता ही जा रहा है। टीम लगातार उसके घर की तलाशी लेकर कई अहम दस्तावेजों को अब तक जब्त कर चुकी है।
  • बिहार की राजनीति में इन दिनों बवाल मचा हुआ है। इसी पर भाजपा नेता सुशील मोदी ने CM नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि, 'अटलजी के सच्चे प्रशंसक हैं तो राजधर्म का पालन करें।'
  • राजस्‍थान में कुलपतियों की सिफारिश पर छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगाई गई थी। इस पर छात्रों ने प्रदर्शन किया और आज चुनाव से बैन हटाने की मांग को लेकर दायर याचिका पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है।
  • राजस्‍थान में कोचिंग स्‍टूडेंट्स के आत्‍महत्‍या करने के मामले पर सीएम अशोक गहलोत ने बैठक की। उन्‍होंने शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर कहा कि, 'हम बच्‍चों को मरते हुए नहीं देख सकते।'
  • राजस्‍थान में हाई कोर्ट ने सरकार पर 25 हज़ार का जुर्माना लगाया है। दरअसल, 9 साल बाद भी अदालत के आदेश का पालन न किए जाने पर हाई कोर्ट ने आश्‍चर्य जताते हुए ये फैसला लिया। हालांकि सरकार ने कोर्ट से पालन के लिए 3 दिन मांगे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited