शहर के ताज़ा समाचार, 21 सितंबर 2023: यूपी के हापुड़ स्थित ढाबे में ट्रक घुसने से 4 की मौत, बिहार में शिक्षकों के लिए खुला सरकारी खजाना

शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar News) 21 सितंबर 2023 LIVE: खबरों की इस नई कड़ी में हम आपको बताएंगे उत्‍तर प्रदेश, बिहार और राजस्‍थान की प्रमुख व बड़ी खबरें। ये हैं आज की ताजा खबरें :

​taza khabar 21 September 2023, Taaja Hindi Samachar, Hindi Samachar, hindi news, ब्रेकिंग न्यूज़

शहरों के ताजा समाचार।

आज के शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 21 सितंबर 2023 LIVE : उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर ढाबे में ट्रक घुसने से चार लोगों की मौत हो गई। बिहार में सभी यूनिवर्सिटीज के शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 246 करोड़ 35 लाख 83 हजार 297 रुपये जारी किए गए हैं। वहीं, राजस्‍थान में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि, अक्टूबर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची आ जाएगी। हम मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और सत्‍ता वापसी करेंगे। इन्हीं राज्‍यों के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :
  • उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर ढाबे में ट्रक घुसने से चार लोगों की मौत हो गई।
  • यूपी के लखनऊ में नया विधानभवन बनने वाला है। उम्‍मीद है कि, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को शिलान्यास हो। हालांकि अब तक तीन स्‍थान देखे जा चुके हैं और अनुमानित लागत तीन हजार करोड़ बताई जा रही है।
  • अयोध्या बम ब्लास्ट और आतंकी हमले के षड्यंत्र में 18 साल से उम्रकैद की सजा काट रहे अपराधियों की जमानत को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सशर्त मंजूर कर लिया है। अब कोर्ट ने 4 दिसंबर, 2023 को सुनवाई के लिए सजा के खिलाफ अपील पेश करने का निर्देश दिया है।
  • मथुरा में देर रात प्रेमिका से मिलने आए युवक की लड़की के स्‍वजन ने पेड़ से बांधकर पीट-पीटकर हत्या कर दी। मर्डर के बाद स्‍वजन ने युवक के शव को कपास के खेत में फेंक दिया। बाद में युवक के जीजा को ने पुलिस को मामले की पूरी जानकारी दी।
  • बिहार में सभी यूनिवर्सिटीज के शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 246 करोड़ 35 लाख 83 हजार 297 रुपये जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि, ये राशि अगस्त के वेतन और रिटायर्ड शिक्षक-कर्मियों के पेंशन मद के लिए है।
  • बिहार में भाजपा से राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी ने लालू यादव पर तंज कसा। उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा कि, 10 साल सत्ता में रहने के बाद भी महिला आरक्षण बिल क्यों नहीं पास हुआ?
  • बिहार में बालू कारोबार से जुड़े पुंज सिंह उर्फ पूरण सिंह को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि, ये कार्रवाई उनसे पूछताछ के बाद ही की गई है।
  • राजस्‍थान में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि, अक्टूबर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची आ जाएगी। हम मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और सत्‍ता वापसी करेंगे।
  • उदयपुर में पिछले साल हुए कन्हैयालाल हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपियों को पकड़ने वाले राजसमंद के दोनों युवकों को राजस्‍थान कैबिनेट ने सरकारी नौकरी देने का फैसला लिया है।
  • राजस्‍थान के अजमेर में रेपिस्ट कोच को 20 साल की सजा हुई है। बता दें कि, आरोपी ने नाबालिग फुटबॉल खिलाड़ी के साथ दुष्‍कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके 21 महीने बाद मामले से पर्दा उठा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited