शहर के ताज़ा समाचार, 30 सितंबर 2023: बुंदेलखंड विवि के दीक्षांत समारोह से जुड़ेंगी गवर्नर आनंदीबेन, आज जयपुर में लगेगा बॉलीवुड सितारों का मेला

शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar News) 30 सितंबर 2023 LIVE: खबरों की इस नई कड़ी में हम आपको बताएंगे उत्‍तर प्रदेश, बिहार और राजस्‍थान की प्रमुख व बड़ी खबरें। ये हैं आज की ताजा खबरें :

​taza khabar 30 September 2023, Taaja Hindi Samachar, Hindi Samachar, hindi news, ब्रेकिंग न्यूज़

शहरों के ताजा समाचार।

आज के शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 30 सितंबर 2023 LIVE : यूपी की बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में आज दीक्षांत समारोह होना है, जिससे गवर्नर आनंदीबेन पटेल वर्चुअली जुड़ेंगी। बिहार में मौसम विभाग ने चार अक्‍टूबर तक कुछ हिस्‍सों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं, जयपुर में आज RFF (राजस्‍थान फिल्‍म फेस्टिवल) का आयोजन होना है। इन्हीं राज्‍यों के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :
  • उत्‍तर प्रदेश की बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के 28वें दीक्षांत समारोह से गवर्नर आनंदीबेन पटेल वर्चुअली जुड़ेंगी। यहां वे 34 विद्यार्थियों को कुलाधिपति पदकों से सम्मानित करेंगी।
  • यूपी के वाराणसी में ज्ञानवापी मामले में AIM की पुनरीक्षण याचिका पर आज सुनवाई होनी है। बताया जा रहा है कि, मंदिर-मस्जिद पक्ष एक बार फिर आमने-सामने होंगे।
  • मुरादाबाद में महिला टीचर्स के साथ अश्‍लील बातें करने के आरोप में कार्रवाई की है। कंपोजिट स्कूल के आरोपी हेड मास्टर के खिलाफ जांच शुरू हो गई है और बीएसए ने कमेटी भी कठित की है।
  • यूपी के लखनऊ में आज भाजपा महिला मोर्चा की सभी सांसद और विधायकों की बैठक होगी। इसमें नारी शक्ति वंदन अधिनियम के जरिये आधी आबादी को साधने की तैयारी पर मंथन होगा।
  • बिहार में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। कहा गया है कि, चार अक्‍टूबर तक उत्‍तर बिहार के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है।
  • बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 69 वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा आज हाजीपुर के 13 परीक्षा केंद्रों पर होगी। यहां परीक्षा से पहले सशस्‍त्र बल और उड़न दस्‍तों की नियुक्ति कर दी गई है।
  • बिहार में परिवहन विभाग ने आज से डीजल बसों के परिचालन पर रोक लगा दी है। अधिसूचना के अनुसार, पटना नगर निगम के साथ दानापुर खगौल और फुलवारीशरीफ में डीजल द्वारा चालित सिटी बसें नहीं चलाई जाएंगी।
  • जयपुर के मानसरोवर स्थित दीप स्मृति ऑडिटोरियम में आज राजस्थान फिल्म फेस्टिवल के 11वें संस्करण की अवार्ड नाइट होगी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन बॉलीवुड स्‍टार गोविंदा और उनकी पत्‍नी सुनीता आहूजा करेंगी। वहीं, इस इवेंट में कई और बॉलीवुड सितारे नजर आएंगे।
  • राजस्‍थान में झुंझुनूं के उदयपुरवाटी सरकारी कॉलेज के उद्घाटन के समय सीएम अशोक गहलोत और बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा के समर्थकों में हाथापाई हो गई। देखते ही देखते पुलिस ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। घटना शुक्रवार दोपहर 2 बजे झुंझुनूं के उदयपुरवाटी सरकारी कॉलेज के उद्घाटन के समय की है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited