बाहुबली सपा नेता सोनू सिंह ने कोर्ट में सरेंडर किया, अदालत ने जेल भेजा; जानें क्या है पूरा मामला

सपा नेता, पूर्व विधायक और बाहुबली नेता चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सहित दो लोगों को जेल भेजा गया है। जिस मामले में सोनू को जेल भेजा गया है, वह लगभग 3 साल पुराना है।

chandrabhadra singh sonu

फाइल फोटो।

सपा नेता, पूर्व विधायक और बाहुबली नेता चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सहित दो लोगों को जेल भेजा गया है। जिस मामले में सोनू को जेल भेजा गया है, वह लगभग 3 साल पुराना है। सोनू पर जेसीबी से दीवार गिराने और मारपीट का आरोप था और MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में उसे डेढ़ साल जेल की सजा देने के साथ ही 23 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। सरेंडर नहीं करने के बाद कोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी का आदेश दिया था।

कोर्ट में हुए पेश

कोर्ट के आदेश के बाद सोनू सिंह, एक अन्य आरोपी के साथ कोर्ट में पेश हुआ, जहां कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया। सोनू सिंह को जेल भेजने के बाद सुल्तानपुर में सियासी हलचल तेज है। लोग इस घटनाक्रम को लेकर तरह-तरह के मायने निकाल रहे हैं। हालांकि, सोनू सिंह की ओर से जमानत की कोशिशें भी जारी हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यह पूरा मामला धनपतगंज थानाक्षेत्र के मायंग गांव का है। यहां के निवासी बनारसी लाल कसौंधन का आरोप था कि फरवरी 2021 में इसौली क्षेत्र से पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह और उसके सहयोगी सूर्य प्रकाश सिंह 'अंशु' के निर्देश पर रुकसार ने जबरन उनके घर की दीवार जेसीबी से गिरा दी थी। यही नहीं विरोध करने पर गुंडे घर में घुस आए और उनके साथ मारपीट भी की थी।

कोर्ट ने फैसला रखा था सुरक्षित

इस मामले में सुनवाई करते हुए MP-MLA कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने 4 जून को सभी आरोपियों को आत्मसमर्पण का आदेश भी दिया था। अमेठी के रहने वाले रुकसार ने 4 जून को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, लेकिन पूर्व विधायक सोनू सिंह और अंशु ने आत्मसमर्पण नहीं किया। इस पर कोर्ट ने इन दोनों की गिरफ्तारी का आदेश दिया और सुनवाई की तारीख दे दी थी।

अदालत के सामने सरेंडर

आज यानी सोमवार 10 जून को मामले की सुनवाई तय थी। सोनू और अंशू कोर्ट पहुंचे और सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद दोनों को जेल भेज दिया। इस सजा के खिलाफ दोषियों ने ऊपरी कोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी, जिसमें उन्हें किसी तरह की कोई राहत नहीं मिली।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में सुल्तानपुर क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाली भाजपा नेता मेनका गांधी को 4 जून को जब चुनावी नतीजे में हार का सामना करना पड़ा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited