जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने बस को बनाया निशाना, 9 तीर्थयात्रियों की मौत; 33 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद तीर्थयात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। बस के खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत हुई है और 33 यात्री घायल हुए हैं।

terror attack on bus

घटनास्थल की तस्वीर।

Terror Attack On Bus: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को आतंकवादियों ने एक बस को निशाना बनाया। आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद तीर्थयात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई। बस के खाई में गिर जाने से नौ लोगों की मौत हुई है। साथ ही 33 यात्री घायल हुए हैं। हमले के बाद बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। डीसी रियासी विशेष महाजन ने इसकी पुष्टि की है।

आतंकियों ने बस पर की फायरिंग

अधिकारियों ने शुरुआती जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि शिव खोड़ी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही बस में सवार महिला ने आतंकी हमले की पुष्टि की।

घटना में 9 की मौत, 33 घायल

रियासी के एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस का नियंत्रण खो गया और बस खाई में गिर गई। घटना में 9 लोगों की जान चली गई है 33 लोग घायल हुए हैं।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव अभियान पूरा हो चुका है। यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, वे स्थानीय नहीं हैं। शिव खोरी तीर्थस्थल पर सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है।

डीपीएपी ने हमले की निंदा की

इस घटना पर डीपीएपी के प्रवक्ता अश्विणी हांडा ने बयान दिया है। उन्होंने इस घटना की निंदा की है। हांडा ने कहा कि एक तरफ देश के पीएम पद का शपथ ग्रहण हो रहा है और दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकवादियों ने बस को निशाना बनाया है। आतंकियों ने बस पर हमला करके कई यात्रियों को मार दिया है। उन्होंने आतंकी घटनाओं पर रोक लगाने की अपील की।

अखनूर में हुआ था बड़ा हादसा

इससे पहले 30 मई को जम्मू-कश्मीर के अखनूर में श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई थी, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी और 60 यात्री घायल हो गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited