Aligarh News: अलीगढ़ में चोरी के शक में शख्स की हत्या के बाद तनाव का माहौल, चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात

Aligarh News: अलीगढ़ में चोरी का शक होने पर कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उसके बाद से ही पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। पूरे क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को तैना किया गया है।

crime.

अलीगढ़ में चोरी के शक में शख्स की हत्या के बाद तनाव का माहौल

तस्वीर साभार : भाषा
Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के मामू-भांजा इलाके में चोरी के शक में कुछ लोगों ने युवक की पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद पूरे शहर में तनाव की स्थिति बरकरार है और शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व जिला प्रशासन अलर्ट पर हैं। इस बीच शहर के मुख्य मौलवी ने लोगों से शांति की अपील की है। मंगलवार रात मामू भांजा इलाके में भीड़ द्वारा फरीद (35) नामक व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने के बाद पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। अपर जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) अमित कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि हम "स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं और प्रभावित क्षेत्र में पर्याप्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।"

चोरी शक पर पिटाई के बाद मौत से पूरे इलाके में तनाव

इस घटना के बाद अलीगढ़ के प्रमुख मुफ्ती खालिद हमीद ने शहर में शांति और हिंदू-मुस्लिम सौहार्द का आह्वान किया। मुफ्ती ने कहा कि पुलिस को मामले की जांच करनी चाहिए और "किसी भी तरह के राजनीतिक दबाव के आगे झुके बिना" दोषी व्यक्तियों को गिरफ्तार करना चाहिए। पुलिस अधीक्षक (नगर) एम. शेखर पाठक ने बुधवार को बताया था कि पीड़ित परिवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, फरीद एक भोजनालय में काम करता था। मंगलवार देर रात वह काम खत्म करके अपने घर लौट रहा था। रास्ते में पुराने शहर के मामू भांजा मोहल्ले में कुछ लोगों ने उसे चोरी करने के शक में घेरकर मारा-पीटा। पाठक के मुताबिक पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गंभीर रूप से घायल फरीद को मलखान सिंह अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।
उन्होंने कहा कि युवक की मौत की खबर फैलते ही अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई और हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगी। पाठक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तारियां की गई हैं और कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजय सुमन ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी और अब्दुल करीम चौक समेत संवेदनशील इलाकों में पुलिस और आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) को तैनात किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited