सूरत: दादी के साथ बीच घूमने गया था नाबालिग, देखते ही देखते समुद्र में डूब गया

Surat Lakhan Rescue Boy: सूरत के रेतीले तट पर अपनी दादी के साथ घूमने गए नाबालिग समुद्र की धारा में डूबकर लापता हो गया। नवसारी से 22 किलोमीटर दूर समुद्र में डूबे बच्चे के जिंदा मिलने को लेकर जिला पुलिस भी सक्रिय हो गई। मरीन पुलिस ने नाव संचालक रसिक से बात की और नाव को नवसारी के धोलाई बंदरगाह पर लाने की तैयारी की।

सूरत: दादी के साथ बीच घूमने गया था नाबालिग, देखते ही देखते समुद्र में डूब गया

सूरत: दादी के साथ बीच घूमने गया था नाबालिग, देखते ही देखते समुद्र में डूब गया

Surat Lakhan Rescue Boy: सूरत के रेतीले तट पर अपनी दादी के साथ घूमने गए नाबालिग समुद्र की धारा में डूबकर लापता हो गया। लापता लाबालिग की पहचान लखन (14) निवासी गोडादरा के रूप में हुई है। इसके बाद नाबालिग की लाश तलाशने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सूरत पुलिस के साथ-साथ अग्निशमन विभाग और स्थानीय तैराकों ने उसे ढूंढने के लिए बहुत मेहनत की। हालांकि वे असफल रहे। लेकिन बताया जा रहा है कि भगवान की कृपा से परिवार को लखन समुद्र में जीवित मिल गया। वहीं, लोग इसे चमत्कार मान रहे है।

मंदिर में दर्शन करने गया था लखन

दरअसल, सूरत के गोडादरा का रहने वाला 14 साल का लखन शुक्रवार 29 सितंबर को अपने छोटे भाई-बहन और दादी के साथ मंदिर में दर्शन करने गया था। वहां से वो टहलने के लिए डूम्मस के समुद्र तट पर गया, जहां लखन और उसका छोटा भाई अचानक समुद्र में आए ज्वार से डूबने लगे। स्थानीय लोगों ने चिल्लाकर छोटे भाई को तो बचाया,लेकिन लखन समुद्र में डूब गया। इसके बाद सूरत पुलिस के साथ-साथ अग्निशमन विभाग और स्थानीय तैराकों ने उसे ढूंढने के लिए बहुत मेहनत की लेकिन वे असफल रहे।

24 घंटे बाद जिंदा मिला

बता दें पिछले शनिवार 30 सितंबर को लखन के परिजन सोच रहे थे कि उसका शव मिल जाए तो अंतिम संस्कार कर सकें, लेकिन 24 घंटे बाद अचानक कुछ चमत्कार हुआ। जब परिवार को खबर मिली कि लखन जीवित है साथ ही यह भी जानकारी मिली कि लखन देर रात नवसारी के धोलाई बंदर में उतरेगा। बता दें लखन के जिंदा मिलने की सूचना मिलते ही नवसारी जिला पुलिस के साथ सूरत पुलिस और अन्य एजेंसियां लखन के बचाव में जुट गईं।

समुद्र से 22 किमी दूर मिला

हालांकि इसके बाद नवसारी जिला पुलिस अधीक्षक के साथ एसओजी, एलसीबी समेत विभागों के अधिकारी भी धोलाई बंदर पहुंचे। जहां लखन को समुद्र से 22 किमी दूर पाया गया। वहीं, 24 घंटे तक पानी में रहने के बावजूद लखन को भाट गांव के नवदुर्गा नाव के मछुआरों ने बचा लिया और अपनी नाव में रख कर बंदरगाह पर सुरक्षित ले आए।

अस्पताल में भर्ती करवाया गया

सूरत में नवसारी से 22 किलोमीटर दूर समुद्र में डूबे बच्चे के जिंदा मिलने को लेकर जिला पुलिस भी सक्रिय हो गई। मरीन पुलिस ने नाव संचालक रसिक से बात की और नाव को नवसारी के धोलाई बंदरगाह पर लाने की तैयारी की। साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक सहित एलसीबी, एसओजी, मरीन और बेलिमोरा पुलिस के पीआई के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी लखन को व्यवस्थित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। सुबह-सुबह जैसे ही वह लखन धोलाई बंदरगाह पर उतरे, उन्हें आईसीयू एम्बुलेंस में प्राथमिक उपचार दिया गया और नवसारी के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited