अरुणाचल प्रदेश में सेना का ट्रक खाई में गिरा, तीन सैन्यकर्मियों की मौत, CM ने शोक व्यक्त किया

अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले में सेना का ट्रक गहरी खाई में गिर गया, जिसमें सवार तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। इस हादसे में कई अन्य लोग घायल हुए हैं। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और पुलिस को इसकी सूचना दी।

Accident News

Accident News

अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में एक सेना का ट्रक गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में ट्रक में सवार तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा ट्रांस अरुणाचल राजमार्ग पर तापी गांव के पास हुआ। बताया जा रहा है कि सेना का ट्रक सुबनसिरी के जिला मुख्यालय शहर दापोरिजो से लोपाराडा जिले के बसर की ओर जा रहा था। ये ट्रक सैन्य काफिले का हिस्सा था। इसी दौरान खाई में गिर गया।

ट्रक के खाई में गिरने से तीन सैन्यकर्मियों की मौत

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना मंगलवार को ‘ट्रांस अरुणाचल’ राजमार्ग पर तापी गांव के पास हुई। सैन्य सूत्रों के अनुसार, शहीदों की पहचान हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ‘ग्रेनेडियर’ आशीष कुमार के रूप में हुई है। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पहुंचे और उन्होंने घायलों और शवों को निकालने में मदद की और पुलिस को दुर्घटना की जानकारी दी गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। सेना की पूर्वी कमान ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल आर सी तिवारी और सभी सैन्य अधिकारी बहादुर हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अरुणाचल प्रदेश में अपना कर्तव्य निभाते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है।
मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सैन्य कर्मियों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, "ऊपरी सुबनसिरी जिले में तापी के पास हुए एक दुखद हादसे में तीन सैन्यकर्मियों - हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष कुमार - की जान जाने से मुझे गहरा दुख हुआ है। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान को सम्मान के साथ याद किया जाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं भगवान बुद्ध से बहादुर आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। ओम मणि पद्मे हुम्।"
(इनपुट - भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited