Delhi: तीन साल की बच्ची के अपहरण और रेप के बाद हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

Delhi News: दक्षिणी दिल्ली में एक पड़ोसी ने तीन साल की बच्ची का अपहरण करके उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद हत्या कर दी। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Delhi Rape

तीन साल की बच्ची के अपहरण और रेप के बाद हत्या

Delhi News: दक्षिणी दिल्ली से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करके उसकी हत्या कर दी गई है। जानकारी के अनुसार, पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने बच्ची का अपहरण करके उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। पुलिस को 22 मई रात 8:51 बजे कॉल आई, जिसमें एक व्यक्ति ने पड़ोसी द्वारा बच्ची के अपहरण की बात कही। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार की शिकायत पर मामले दर्ज करते हुए जांच शुरू की।

तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

बच्ची की मां ने बताया कि शाम 6 बजे उनकी बेटी बाहर खेल रही थी। तभी पड़ोस में रहने वाले अनिल नाम का युवक उसे अपने साथ ले गया। परिवार ने अनिल और बच्ची की काफी देर तक तलाश की। लेकिन बच्ची के न मिलने पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। पुलिस ने परिवार की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करते हुए बच्ची की तलाश में आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले। एक सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने अनिल को बच्ची को शाम 7 बजे नाले की ओर ले जाते देखा लेकिन 7:25 पर आरोपी बिना बच्ची के वहां से लौटा। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली पुलिस डीसीपी रोहित मीना ने बताया कि आरोपी अनिल अपने होम टाउन कानपुर बस से जाने वाला है। पुलिस ने यूपी जाने वाली सभी बसों की जांच की और तलाशी के बाद आरोपी अनिल को सोहना में एक बस से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी ने कबूला गुनाह

पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान आरोपी अनिल ने बच्ची का अपहरण और उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या की बात को कबूला। आरोपी ने बताया कि उसने दुष्कर्म करने के बाद बच्ची की हत्या करके उसके शव को गुरुग्राम के पास कापसहेड़ा की सीमा पर नाले में फेंक दिया है। डीसीपी ने बताया कि आरोपी पुलिस को नाले के पास ले गया। पुलिस की एक टीम ने नाले और झाड़ियों की तलाशी शुरू की। एक घंटे से अधिक समय तक तलाशी करने के बाद पुलिस को बच्ची की शव मिला।

आरोपी ने किया भागने का प्रयास

आरोपी ने मौका देखकर पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश और पुलिसकर्मी पर गोली चलाई। जवाबी कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी की गोली आरोपी के बाएं पैर में लगी, जिसके बाद उसके अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराएं लगाते हुए मामला दर्ज कर लिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited