Lakhimpur Kheri News: वन क्षेत्र में बाघ ने व्यक्ति को बनाया अपना शिकार, शारदा नहर पटरी पर मिला शव

लखीमपुर खीरी में एक बाघ के हमले से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति का शव शारदा नहर शाखा के पास से बरामद हुआ है। जिसके बाद उसको पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Tiger Attack

टाइगर हमले से व्यक्ति की मौत

तस्वीर साभार : भाषा

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बाघ ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया, जिससे उसकी जान चली गई। यह घटना दक्षिण वन प्रभाग के महेशपुर रेंज में सोमवार सुबह की है। जहां एक बाघ के हमले में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी। विभाग के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। मृत व्यक्ति का शव शारदा नहर शाखा के पास से बरामद किया गया, जहां बाघ और तेंदुए की उपस्थिति बताई गई है। उन्होंने बताया कि यह क्षेत्र दक्षिण खीरी वन प्रभाग के महेशपुर रेंज के जंगलों के करीब है।

बाघ पर नजर रखने का निर्देश

इस हादसे में मरने वाले व्यक्ति की पहचान हो गई है। मृतक की पहचान खीरी जिले के हैदराबाद थाना क्षेत्र के बेलवा गांव निवासी राजेश कुमार वर्मा के रूप में हुई। दक्षिण खीरी के प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) संजय बिस्वाल ने बाघ के हमले में राजेश कुमार की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि गश्त करने वाली कई टीम को बाघ की गतिविधियों पर नजर रखने और उसे वापस वन क्षेत्र में पहुंचाने का निर्देश दिया गया है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

डीएफओ बिस्वाल ने कहा कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है और पीड़ित परिवार को नियमानुसार उचित सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले ही ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा गया था क्योंकि यह गन्ने की कटाई का मौसम है और बाघ आरक्षित वन क्षेत्रों के करीब खेतों में आश्रय ले सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited