Himachal Rain: आसमान से बरस रही आफत, कल बिजली गिरेगी, आएगा तूफान आया; 54 सड़कें बंद

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कुल 54 सड़कों पर आवाजाही बंद है और बिजली आपूर्ति बाधित है। बुधवार को राज्य के छह जिलों के अलग-अलग इलाकों में आंधी और आकाशीय बिजली गिरने का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है।

Himachal Rain: आसमान से बरस रही आफत, कल बिजली गिरेगी, आएगा तूफान आया; 54 सड़कें बंद
Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में मॉनसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। राज्य में कुल 54 सड़कों पर आवाजाही बंद कर दी गई है और बिजली आपूर्ति भी बाधित है। राज्य आपा तकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) ने यह जानकारी दी है। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के छह जिलों के अलग-अलग इलाकों में आंधी और आकाशीय बिजली गिरने का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है।

शिमला में 28 सड़कें बंद

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार शाम से राज्य में मौसम काफी हद तक शुष्क रहा हालांकि बैजनाथ और डलहौजी जैसे कुछ स्थानों को छोड़कर, जहां क्रमश: चार मिलीमीटर (मिमी) और एक मिमी बारिश हुई। केंद्र के अनुसार, मंगलवार सुबह तक शिमला में 28 सड़कें, मंडी में 12, कांगड़ा में सात, कुल्लू में छह और सिरमौर जिले में एक सड़क पर आवाजाही बंद थी।
केंद्र ने बताया कि एक जून से 17 सितंबर तक मानसून के दौरान 19 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गयी। वहीं, राज्य में औसतन 695 मिमी वर्षा के मुकाबले 565.9.2 मिमी बारिश दर्ज की गयी। अधिकारियों के अनुसार, 27 जून को मानसून की शुरुआत से लेकर सोमवार शाम तक राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 172 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 30 लोग अभी भी लापता हैं। राज्य को बारिश के कारण 1,327 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited