उदयपुर में चाकू से हमला: घायल लड़के की मौत, बहन ने कुछ घंटे पहले ही राखी बांधी

उदयपुर में पिछले हफ्ते चाकू से किए गए हमले में घायल हुए नाबालिग छात्र ने सोमवार को अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया, उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा ने बताया कि घायल छात्र की आज इलाज के दौरान मौत हो गई।

udaipur knife attack student died

उदयपुर चाकू हमले में स्टूडेंट की मौत

मुख्य बातें
  • चाकू के हमले में घायल लड़के की मौत के बाद उदयपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
  • शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं
  • चाकूबाजी की घटना के कारण शुक्रवार को सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी
राजस्थान के उदयपुर में चाकू हमले (Udaipur Knife Attack) में घायल छात्र की मौत (Student Died) के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है, क्योंकि चाकू से हमला किए जाने की घटना के बाद दक्षिणपंथी समूहों ने विरोध प्रदर्शन किया और सांप्रदायिक हिंसा (Udaipur Violence) भड़क उठी। उदयपुर में सांप्रदायिक हिंसा की वजह बने एक 15 वर्षीय लड़के को एक साथी छात्र ने चाकू मार दिया था, जिसके बाद चार दिनों तक वह जिंदगी और मौत के बीच जूझता रहा।
लड़के की मौत के बाद उदयपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा ने पुष्टि की है कि लड़के के शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह ले जाया गया है, जिसके बाद उसे उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा।

मौत से कुछ समय पहले बहन ने अस्पताल में उसकी कलाई पर राखी बांधी थी

उदयपुर के कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि उसकी मौत से कुछ समय पहले उसकी बहन ने अस्पताल में उसकी कलाई पर राखी बांधी थी, क्योंकि उस दिन रक्षाबंधन था। लड़के देवराज पर शुक्रवार को उसके स्कूल के बाहर हमला किया गया था, जिसके बाद दक्षिणपंथी समूहों ने विरोध प्रदर्शन किया और वाहनों में आग लगा दी और एक दुकान में तोड़फोड़ की।

आरोपी को गिरफ्तार कर उसके घर को ध्वस्त कर दिया गया

आरोपी छात्र को हिरासत में लिया गया है और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाद में, जिस घर में आरोपी नाबालिग का परिवार रहता था, उसे शनिवार को पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीनों का उपयोग करके ढहा दिया। अधिकारियों ने आरोप लगाया कि घर वन भूमि पर बना था।

घटना के बाद सांप्रदायिक दंगे भड़क उठे

शुक्रवार को भीड़ ने कारों में आग लगा दी और पथराव किया। पुलिस के अनुसार, कुछ दक्षिणपंथी समूहों के सदस्य चाकूबाजी का विरोध करने के लिए मधुबन में एकत्र हुए। इसके बाद भीड़ ने पथराव किया और तीन से चार कारों में आग लगा दी। शाम को तनाव बढ़ने पर बापू बाजार, हाथीपोल, घंटाघर, चेतक सर्किल और आसपास के इलाकों के बाजार बंद कर दिए गए। एक शॉपिंग मॉल पर भी पत्थर फेंके गए, जिससे दुकानों के कांच के गेट क्षतिग्रस्त हो गए।

अधिकारियों ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।अशांति के जवाब में, अधिकारियों ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया और सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू की। पोसवाल ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के कारण उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited