Aligarh News: यूपी एटीएस ने ISIS के चार आतंकी किए अरेस्ट, लोगों को देते थे जिहाद की ट्रेनिंग

यूपी एटीएस ने आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल से जुड़े चार आतंकियों को अलग-अलग जगह से अरेस्ट किया है। ये आतंकी देश में जिहाद कर शरिया कानून लागू करने के लिए काम कर रहे थे। ये लोग आईएसआईएस के आतंकी साहित्य को लोगों में बांटकर उन्हें अपने साथ जोड़ने का काम कर रहे थे।

accused arrested

यूपी एटीएस ने ISIS के चार आतंकी अरेस्ट किए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Aligarh News: अलीगढ़ में यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी एटीएस ने आतंकी संघठन आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल से जुड़े चार अन्य आंतकियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आतंकियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम राकिब इमाम, नावेद सिद्दीकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम हैं। इनमें से एक आतंकी अलीगढ़ से और बाकी के तीन लोग संभल से अरेस्ट किए गए हैं। ये आतंकी देश में शरिया कानून लागू करने के लिए काम कर रहे थे और आईएसआईएस के आतंकी साहित्य को लोगों में बांटकर उन्हें अपने साथ आईएसआईएस में जोड़ने का काम कर रहे थे।

पूछताछ से पता चला आतंकियों का ठिकाना

उत्तर प्रदेश में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड एटीएस ने इन चार आतंकियों को गिरफ्तार करने से पहले तीन अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिनकी पहचान अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारिक और बजरीउद्दीन के रूप में हुई थी। इन आतंकियों से जब पूछताछ की गई तो इन्होंने आईएसआईएस नेटवर्क से जुड़े चार आतंकियों राकिब इमाम, नवेद सिद्दीकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम के बारे में जानकारी की। जिसके बाद यूपी एटीएस की टीम ने 10 नवंबर को अलीगढ़ से राकीब इमाम को अरेस्ट किया और 11 नवंबर को संभल से नावेद सिद्दीकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम को धर धबोचा।

ऑनलाइन माध्यम से देते थे जिहाद की ट्रेनिंग

आईएसआईएस से जुड़े ये आतंकी देश में जिहाद कर शरिया कानून लागू करने के लिए काम कर रहे थे। इसके लिए ये लोग मानसिक और शारीरिक जिहाद की ट्रेनिंग दिया करते थे। इस काम के लिए ये लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और गोपनीय ठिकानों का इस्तेमाल करते थे। इन आतंकियों से पूछताछ में पता चला है कि ये लोग देश में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए साजिश कर रहे थे। ये सभी आतंकी अलीगढ़ के छात्र संगठन स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की बैठकों के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में आए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited