Meerut News: 100 करोड़ की GST चोरी मामले में अतीक अहमद का रिश्तेदार गिरफ्तार, यूपी STF की कार्रवाई

Meerut News: माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर यूपी STF का शिकंज कसता जा रहा है। यूपी STF ने GST चोरी के मामलें माफिया अतीक अहमद के रिश्तेदार कमर अहमद को गिरफ्तार किया है।

Meerut Crime.

100 करोड़ की GST चोरी मामले में अतीक अहमद का रिश्तेदार गिरफ्तार

Meerut News: उत्‍तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (STF) ने माफिया एवं दिवंगत पूर्व सांसद अतीक अहमद के मेरठ निवासी एक रिश्‍तेदार कमर अहमद काजमी को फर्जी कंपनियां बनाकर फर्जी ई-वे बिल के जरिये 100 करोड़ रुपये से अधिक राजस्व की क्षति पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि एसटीएफ ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी के मामले में मेरठ निवासी कारोबारी कमर अहमद काजमी को मेरठ से गिरफ्तार किया है। मेरठ विकास प्राधिकरण का पूर्व जन सम्पर्क अधिकारी काजमी माफिया अतीक अहमद का रिश्तेदार है।

100 करोड़ रुपये से अधिक GST चोरी करने का आरोप

सिंह ने बताया कि लखनऊ और मेरठ एसटीएफ की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है। कमर अहमद काजमी पर फर्जी ई-वे बिल बनाकर 100 करोड़ रुपये से अधिक जीएसटी (GST) चोरी करने का आरोप है। एसटीएफ पता कर रही है कि क्या काजमी को विदेशों से भी कोई अनुदान मिला या वह देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहा है ? होटल ‘ब्रॉडवे इन’ सहित कई बड़ी कंपनियों के मालिक तथा पार्टनर कमर अहमद काजमी और उसके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी पैन कार्ड और दूसरे दस्तावेजों के सहारे जाली ई-वे बिल, जीएसटी बिल तैयार किए और सरकार को अरबों रुपयों का चूना लगाया।
बृजेश सिंह ने बताया कि काजमी के पास से एक मोबाइल फोन, मर्सिडीज कार और कुछ नकदी बरामद की गई है। उन्‍होंने बताया कि काजमी को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर पता चला कि उसकी फर्म पैरागॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड, (रुड़की, हरिद्वार), माइक्रो ग्लास इंडस्ट्री (गुरुग्राम), गुडएक्स ग्लास (मेरठ) हैं। मेरठ में उसका होटल ‘ब्रॉडवे-इन’ है, जिसमें दिल्ली निवासी एक व्यक्ति उसका साझीदार है।
पूछताछ में काजमी ने बताया कि उन लोगों ने अपने निजी लाभ के लिए बोगस फर्मों से आपूर्ति अपनी फर्मों में दिखाई परन्तु वास्तव में आपूर्ति न होकर केवल फर्जी बिलों का आदान-प्रदान किया गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पूछताछ में काजमी ने बताया कि वह माफिया अतीक अहमद के बहनोई डॉ अखलाक का भी रिश्तेदार है जो फिलहाल जेल में बंद है। काजमी के खिलाफ थाना सिविल लाइन में संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। गत 15 अप्रैल, 2023 को प्रयागराज के काल्विन अस्पताल के बाहर पुलिस की मौजूदगी में माफिया तथा पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई, पूर्व विधायक अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited