सदैव अपनी स्मृतियों में जीवंत रखेंगे- शहीद जवानों को उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में गश्ती दल पर आतंकवादी हमले में शहीद हुए पांच सैन्यकर्मी उत्तराखंड के थे और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

dhami (2).

मुख्यमंत्री धामी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

मुख्य बातें
  • कठुआ आतंकी हमले में 5 जवान शहीद
  • आतंकी हमले में 5 जवान घायल
  • सभी शहीद उत्तराखंड के रहने वाले थे
सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच जवानों का शव आज उनके राज्य पहुंचा। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि राष्ट्र रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हमारे अमर शहीदों को सभी देशवासी सदैव अपनी स्मृतियों में जीवंत रखेंगे।

सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- "जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कठुआ, जम्मू कश्मीर में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए उत्तराखण्ड के पांच वीर सपूतों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। राष्ट्र रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हमारे अमर शहीदों को सभी देशवासी सदैव अपनी स्मृतियों में जीवंत रखेंगे। आप सैन्यभूमि उत्तराखण्ड के गौरव हैं और हम सभी प्रदेशवासियों को आप पर गर्व है। विनम्र श्रद्धांजलि !

'उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा'

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बयान में कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए कायराना आतंकवादी हमले में उत्तराखंड के पांच बहादुर जवान शहीद हो गए। यह हम सभी के लिए बहुत दुख की बात है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे वीर जवानों ने उत्तराखंड की समृद्ध सैन्य परंपरा को कायम रखते हुए अपनी मातृभूमि के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

'आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा'

उन्होंने कहा कि मानवता के दुश्मन और इस कायरतापूर्ण हमले के दोषी आतंकवादियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें शरण देने वाले लोगों को भी इसके परिणाम भुगतने होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा राज्य उनके परिवारों के साथ खड़ा है।

कौन-कौन हुए शहीद

यह हमला सोमवार को हुआ जब कठुआ के बदनोटा इलाके में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने गश्त कर रहे एक दल पर घात लगाकर हमला किया। शहीद हुए सैन्यकर्मियों में पौड़ी के राइफलमैन अनुज नेगी, रुद्रप्रयाग के नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत, टिहरी के नायक विनोद सिंह, पौड़ी के कमल सिंह और टिहरी के आदर्श नेगी शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited