Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, आज इन 3 जिलों में गरज के साथ भारी बारिश के आसार; Alert जारी

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों पर बादल छाए रहने से बारिश के आसार तो बन रहे हैं, लेकिन बारिश नहीं हो रही है। कई इलाकों में बारिश की कमी के कारण लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। लेकिन, कल रात से देहरादून में हुई बारिश ने लोगों को राहत दी है। आइए जानें आज कैसा रहेगा उत्तराखंड का मौसम-

weather

उत्तराखंड का मौसम

मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में आज होगी बारिश
  • 3 जिलों में भारी बारिश का alert
  • जानें 20 से 23 जुलाई का मौसम
Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश की कमी ने गर्मी से लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। कहीं-कहीं बारिश आंख मिचौली खेल रही हैं। जिस कारण उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। हालांकि पहाड़ी इलाकों में कहीं कहीं बारिश का दौर जारी है। लेकिन, गढ़वाल सहित कई जगहों पर लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं। लेकिन, कल रात देहरादून में बारिश दर्ज की गई। साथ ही तेज हवाओं ने लोगों को राहत दी है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में बारिश ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। विभाग ने आज दून में भारी बारिश होने के आसार जताएं हैं। जिसे लेकर उत्तराखंड के कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।
कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। आज यहां नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर में भारी बारिश होने के आसार है। जिसे लेकर विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं आज देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, पिथौड़ागढ़ और अल्मोड़ा में कहीं-कहीं गरज और चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।
21 और 22 जुलाई का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के में 21 से 23 जुलाई तक ज्यादातर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। जिसे लेकर लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी भी दी गई है। यहां अधिकतर पहाड़ी इलाकों में बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन बारिश नहीं हो रही है। वहीं देरादून और कुमाऊं में बारिश का दौर जारी है।
उत्तराखंड के शहरों का तापमान
देरहरादून 33°C
ऊधमसिहं नगर 32°C
मुक्तेश्वर 22°C
नई टिहरी 25°C
कैसा रहा 19 जुलाई का मौसम
उत्तराखंड में शुक्रवार 19 जुलाई को सुबह से लोग गर्मी और उमस से परेशान रहे। इसके बाद जाकर आसमान में बादल छाने लगे और देर रात राजपुर, जोहड़ी, सहस्त्रधारा और मालसी में जोरदार बारिश हुई। भारी बारिश के कारण यहां कई जगहों पर जलभराव की स्थित हो गई। कल रात 8:30 बजे गरज और चमक के साथ बारिश हुई।
अलकनंदा-मंदाकिनी नदी उफान पर
शनिवार को गढ़वाल के रुद्रप्रयाग जिल में बारिश से नदियों ने भयानक रूप ले लिया। अलकनंदा और मंदाकिनी नदी का जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है। यहां ये दोनों ही नदियां उफान पर हैं। नदी के आसपास रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited