उत्तराखंड में मॉनसून का दौर जारी, इन 10 जिलों गरज-चमक के साथ होगी बारिश; जानें आज का IMD अपडेट

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। पर्वतीय जिलों में तेज बारिश हो रही है। आज भी यहां कई जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। बारिश होने से गांवों के सड़क मार्क का संपर्क कट गया है। आइए जानें कैसा रहेगा उत्तराखंड में आज का मौसम-

weather

उत्तराखंड का मौसम

Uttarakhand Weather: उत्तरखंड में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों में आज 8 सितंबर रविवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही विभाग ने मैदानी इलाकों में आज कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है। उत्तराखंड के चमौली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, और चंपावत में गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। शनिवार को बारिश और लैंडस्साइड होने से मसूरी-चंबा हाईवे अवरुद्ध रहा।
कैसा रहा आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही मैदानी क्षेत्रों में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, दिन में तेज धूप खिली रहेगी। हल्की बारिश की संभावना जताई है। उत्तराखंड के चमौली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, और चंपावत में गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।
कैसा रहा कल का मौसम
उत्तराखंड में शनिवार को कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही देहरादून में भी कहीं-कहीं बारिश हुई। देहरादून का सबसे ज्यादा तापमान 30 डिग्री और सबसे कम तापमान 24.1 डिग्री बना रहा। शनिवार को बारिश की वजहल से यहां लैंडस्साइड होने से मसूरी-चंबा हाईवे अवरुद्ध रहा।
मलवा गिरने से 9Km रास्ता जाम
मसूरी में लगभग 9km आगे मलवा आने की वजह से रास्ता बंद रहा। इस वजह से यातायात भी पूरी तरह प्रभावित रहा। जिसके बाद जेसीवी से करीब 3 घंटे बाद मलवे को रास्ते से हटाया गया। इस दौरान रास्ते में लोग फंसे रहे।
रास्त खराब होने से लोगों को बढ़ी परेशानी
मौसम विभाग के अनुसार बागेश्वर के कपकोट में मॉनसून की बारिश की वजह से सड़कें टूट रही हैं। यहां शनिवार 7 अगस्त को भी कपकोट-कर्मी मोटर पर बोल्डर गिरे। जिससे से लोग बाल-बाल बचे. कपकोट में इन दिनों सातु-आथु का आयोजन किया जा रहा है। इस वजह से लोगों का आना-जाना लगा हुआ है। लेकिन, रास्ता खराब होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited