Dev Diwali 2023: 11 टन फूलों से सजेगा बाबा का धाम, लेजर शो से मिलेगा शिव और विश्वनाथ धाम की गाथा सुनने का चांस

Dev Diwali 2023: वारणसी में देव दीपावली 2023 की तैयारी पूरे जोरो पर है। इस साल योगी सरकार भव्य लेजर शो का भी आयोजन करने वाली है। विश्वनाथ धाम, काशी और भगवान शिव की धार्मिक कथा और गाथा पर्यटक को देखने और सुनने का मौका मिलेगा।

Dev Diwali 2023 Preparations in Full Swing Yogi Government Will Organize a Grand Laser Show at Gangadwar

देव दीपावली पर लेजर शो का करेगी योगी सरकार आयोजन

Dev Diwali 2023: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तर्ज पर देव दीपावली के अवसर पर काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर को 11 टन फूलों से सजाने का कार्य चल रहा है। इसके अलावा 27 नवंबर को देव दीपावली की शाम में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार पर भव्य लेजर शो का आयोजन भी किया जाएगा। लेजर शो का आयोजन योगी सरकार की ओर से किया जा रहा है। इसमे विश्वनाथ धाम, काशी और भगवान शिव की धार्मिक कथा और गाथा को पर्यटक को दिखाया जाएगा, जिसे वे सुन भी पाएंगे।

लेजर शो में काशी का महत्व बताया जाएगा

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने लेजर शो के बारे में बात करते हुए कहा कि गंगा द्वार पर लेजर शो के माध्यम से धाम पर काशी के महत्व और कॉरिडोर के निर्माण सम्बंधित जानकारी को प्रदर्शित किया जाएगा। योगी सराकार द्वारा ओयोजिक किए जाने वाले इस लेजर शो की अवधि 5 मिनट की होगी, जिसे कई बार प्रसारित किया जाएगा। लेजर शो को इस तैयारी के साथ कराया जा रहा है जिससे नौका में बैठ कर गंगा की सैर करने वाले और घाटों पर मौजूद लोग आराम से देख सकेंगे।
उन्होंने आगे बताया कि काशी की विश्व प्रसिद्ध देव दीपावली के मौके पर वाराणसी आने वाले पर्यटक श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में हाजिरी जरूर लगाते हैं। ऐसे में भक्तों के स्वागत के लिए बाबा के दरबार को आकर्षक देसी-विदेशी फूलों से सजाया जा रहा है। विशाखापटनम के एक व्यवसायी बाबा के धाम को करीब 11 टन फूलो से सजवा रहे हैं। महादेव के धाम को सजाने के लिए फूल कोलकोता, बंगलुरू और विदेशों से न जाने कहां-कहां से आते है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वाराणसी (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited