Gyanvapi Puja Pictures: ज्ञानवापी तहखाने में 31 साल बाद हुई पूजा, देखिए मंगला आरती की पहली तस्वीरें

Gyanvapi Puja Pictures: वाराणसी ज्ञानवापी केस में कोर्ट के फैसले के बाद हिंदू पक्ष ने व्यास जी के तहखाने पर पूजा पाठ का कार्य शुरू कर दिया है। इसकी पहली तस्वीरें सामने आई हैं।

Gyanvapi Puja Pictures

ज्ञानवापी व्यास जी तहखाना पूजा

Gyanvapi Puja Pictures: काशी नगरी स्थित ज्ञानवापी केस में कोर्ट के फैसले के बाद हिंदू पक्ष ने व्यास जी के तहखाने को खुलवाया दिया है। ज्ञानवापी स्थित व्यास जी तहखाने में बुधवार-गुरुवार की रात दो बजे से ही पूजा पाठ का कार्य शुरू कर दिया गया। करीब 31 साल बाद पुन: व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ और आरती की घंटी सुनाई दी। गुरुवार सुबह मंगला आरती करने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद सुबह से ही दर्शनार्थियों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। आप भी व्यास जी के तहखाने में पूजा का वीडियो देखिए।
आपको बता दें कि कोर्ट ने हिंदू पक्ष में फैसला सुनाया है। हक में फैसला आते ही हिंदू पक्ष ने व्यासजी तहखाने को खोलकर विधिवत पूजा पाठ का कार्य शुरू कर दिया। हालांकि, इसके लिए ज्ञानवापी के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुजारी ने बताया कि 31 साल पहले जो काली चादर थी, उसे अब हटा दिया गया है। भक्त सबसे पहले तहखाना का दर्शन करके बाबा विश्वनाथ के दर्शन को जा रहे हैं। अगर, ज्ञानवापी की हिस्ट्री पर गौर करें तो 1991 में तत्कालीन मुलायम सिंह सरकार के आदेश पर व्यासजी के तहखाने में पूजा बंद करवा दी गई थी और वहां लोहे की बैरिकेडिंग कर दी गई थी। उसी दरम्यान से हिंदुओं में आक्रोश व्याप्त था, लेकिन लंबे कानूनी संघर्ष के बाद व्यास जी के तहखाने को खोलने और पूजा पाठ करने का आदेश वाराणसी जिला अदालत ने दिया है। इतना ही नहीं फैसला आने के 24 घंटे के भीतर जिला प्रशासन ने उसका अनुपालन करवा दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वाराणसी (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited